होमराजनीतिPawan Singh News : काराकाट सीट से पवन सिंह और उनकी माँ...

Pawan Singh News : काराकाट सीट से पवन सिंह और उनकी माँ दोनों का नॉमिनेशन हुवा क्लियर, जाने अब किसके लिए वोट मांगेंगे भोजपुरी पावर स्टार 

काराकाट लोकसभा चुनाव 2024 में लाख टके का सवाल है कि आखिर पवन सिंह (Pawan Singh News) की मां ने अपने बेटे के खिलाफ पर्चा क्यों दाखिल किया? क्या पवन सिंह के नामांकन के बाद मां-बेटे में किसी तरह की अनबन हो गई? या फिर पवन सिंह या उनकी टीम जो सोच और देख पा रही है, वहां तक कोई पहुंच नहीं पा रहा ?

काराकाट लोकसभा सीट से पवन सिंह (Pawan Singh News) ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर में 9 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. उसके ठीक छठे दिन पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने भी गुप-चुप तरीके से नॉमिनेशन कर दिया. जबकि, पवन सिंह के नामांकन के दिन आयोजित जनसभा में प्रतिमा देवी खुद आंचल फैलाकर बेटे के लिए लोगों से आशीर्वाद मांगा था.


ये भी पढ़ें: Karakat Lok Sabha Chunav : हाई कमान का प्रेशर या हारने का डर, पवन सिंह की मां ने भरा काराकाट सीट नॉमिनेशन, चर्चाओं का बाजार हुवा गर्म


 

पवन सिंह और उनकी मां का पर्चा सही

काराकाट लोकसभा सीट के लिए 1 जून को वोटिंग है. सातवें और आखिरी चरण में मतदान है. 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच के बाद पवन सिंह (Pawan Singh News) और उनकी मां प्रतिमा देवी का पर्चा सही पाया गया. उम्मीदवारों को 17 मई तक पर्चा वापसी का मौका दिया गया है. अब देखने वाली बात होती की पवन सिंह (Pawan Singh) की मां अपना नामांकन वापस लेती हैं या नहीं. कुल 14 उम्मीदवारों का पर्चा सही पाया गया है. जिसमें पवन सिंह और उनकी मां भी शामिल है.

खाली हाथ नहीं रहना चाहते थे ‘पावर स्टार’

बताया जा रहा है कि पवन सिंह (Pawan Singh News) को इस बात का डर था कि उनका पर्चा कहीं खारिज न हो जाए. इसी डर की वजह से उन्होंने प्लान-बी के तहत अपनी मां का नॉमिनेशन कराया था. इसके अलावा और कोई बात नहीं है. चूंकि, पवन सिंह को बीजेपी ने बंगाल से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था, जिसे उन्होंने लौटा दिया था. ऐसे में बीजेपी की ओर से उन पर अपना नॉमिनेशन वापस लेने का दबाव है. उनको डर था कि अगर पर्चा खारिज हो गया तो खाली हाथ रह जाएंगे.

‘दोनों नामांकन स्क्रूटिनी के बाद स्वीकृत’

पर्चा सही पाए जाने को लेकर पवन सिंह (Pawan Singh) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘मां दुर्गा के आशीर्वाद से काराकाट लोकसभा चुनाव 2024 से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दाखिल किए गए दोनों नामांकन स्क्रूटिनी के बाद सफलतापूर्वक स्वीकृत किए गए हैं.

अब मैं आधिकारिक रूप से काराकाट लोकसभा से आप सभी जनता जनार्दन का निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव आयोग के द्वारा घोषित किया गया हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है काराकाट लोकसभा की मां-मौसी-बुआ-भाई-बहन, युवा एवं बुजुर्ग इस बार मुझे सांसद के रूप में 5 साल अपने सेवक के तौर पर चुनने के लिए, मतदान स्वरुपी आशीर्वाद जरूर देंगी.


ये भी पढ़ें : Bhojpuri Song : भोजपुरी इंडस्ट्री की सुपरहिट जोड़ी आम्रपाली दुबे और निरहुआ ने किया दमदार प्रदर्शन, फैंस केमिस्‍ट्री देख हुए हैरान


पवन सिंह को लेकर बीजेपी की हिदायत नहीं आई काम

काराकाट लोकसभा चुनाव 2024 सीट से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार हैं. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने भाकपा (माले) के राजाराम सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा है.


ये भी पढ़ें : मिर्जापुर-3 की रिलीज डेट को लेकर सस्पेंस खत्म, जानिए कब आएगा ट्रेलर और इस बार कालीन भईया का कितना है बजट


पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार करने वाले पवन सिंह को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने काराकाट में राजग उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने की हिदायत दी थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News