होमरोजगारBPSC Guest Teacher News : अतिथि शिक्षको के लिए खुश खबरी, शिक्षक...

BPSC Guest Teacher News : अतिथि शिक्षको के लिए खुश खबरी, शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में कर सकते है अप्लाई

BPSC द्वारा ली जाने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा ( BPSC Guest Teacher News ) के तीसरे चरण में अब अतिथि शिक्षक भी अप्लाई कर सकते हैं. आयोग की ओर से नोटिस जारी करते हुए कहा गया कि वैसे अतिथि शिक्षक जिन्होंने इस भर्ती परीक्षा के लिए पहले आवेदन नहीं किया था. वह 4 जून से 10 जून 2024 तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.nic.in पर जा कर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयोग की ओर से यह भी कहा गया है कि वैसे अतिथि शिक्षक जिनके द्वारा पूर्व से इस विज्ञापन के लिए आवेदन किया जा चुका है. वह दोबारा अपने डैशबोर्ड में लॉगिन कर अपना एक्सपीरियंस डिटेल को भरे. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो स्थिति में आयोग निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र रहेगा.

बता दें कि पटना हाई कोर्ट ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण पर रोक लगा दिया था. री एग्जाम से पहले हाईकोर्ट ने गेस्ट फैकल्टी को अनुभव के आधार पर वेटेज नहीं देने को लेकर स्टे लगाया था. कोर्ट ने कहा था कि गेस्ट फैकल्टी को कम से कम पांच अंक का वेटेज देना होगा. 1 साल के लिए 5 अंक 5 सालों के लिए 25 अंक का प्रावधान लागू करना होगा. गेस्ट फैकल्टी संदीप कुमार झा समेत दस लोगों ने याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट के जस्टिस अंजनी कुमार शरण की अदालत में सुनवाई हुई थी.


ये भी पढ़ें ….

  1. Nitish Kumar : नतीजों से पहले मेल मिलाप, पीएम आवास में हो रही है प्रधानमंत्री और नीतीश की मुलाकात
  2. Lok Sabha Election Exit Poll Result : यूपी, बिहार और बंगाल में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन करेगी कमाल, BJP को मिल सकती है मात्र इतनी सीटें
  3. Bihar Teacher News : बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 की तारीख जारी, BPSC ने सभी जिलों के DM को भेजा पत्र

27 से 30 जून तक परीक्षा संभावित

बिहार में तीसरे चरण की रद्द हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा ( BPSC Guest Teacher News ) 27 से 30 जून तक होगी. परीक्षा एक पाली में ही होगी. इसको लेकर बीपीएससी ने सभी जिलों के डीएम को शुक्रवार को पत्र भेजा था. आयोग की ओर से सभी जिलों को परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल करने के निर्देश दिए है.

कक्षा 1 से 5, 6 से 8, 9 से 10 तथा वर्ग 11 से 12 के कुल 87 हजार 774 पदों के लिए परीक्षा होगी. इसमें शिक्षा, समाज कल्याण तथा अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों के पद शामिल हैं. सभी DM से 6 जून तक परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी गई है.

पेपरलीक के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

ध्यान रहे कि तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च को दोनों पालियों में हुई थी. इसका पेपर लीक हो गया था. इस दौरान पाया गया कि हजारीबाग के एक होटल के कई कमरों के अलावा मैरिज हॉल में 270 से अधिक अभ्यर्थियों को बैठक प्रश्नपत्र का उत्तर रटवाया जा रहा था. मौके से जब्त किए गए प्रश्न पत्र का मिलान बीपीएससी कार्यालय से प्राप्त प्रश्न पत्र से कराया गया, जो हूबहू पाया गया था. इसके बाद 20 मार्च को पूरी परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News