होमराजनीतिLok Sabha Elections Result : गिनती के दौरान हिंसा की आशंका, चुनाव...

Lok Sabha Elections Result : गिनती के दौरान हिंसा की आशंका, चुनाव आयोग ने किये 7 राज्यों में फोर्स तैनात

लोकसभा चुनाव में आज वोटों की काउंटिंग है. चुनाव आयोग को काउंटिंग (Lok Sabha Elections Result) के दौरान या इसके बाद हिंसा की आशंका है. इसके चलते आयोग ने 7 राज्यों में सेंट्रल फोर्स की तैनाती की है. ये पहली बार है, जब आचार संहिता के हटने के बाद चुनाव आयोग ने 7 राज्यों में फोर्सेस की तैनाती की है.

वहीं, कांग्रेस ने काउंटिंग से एक दिन पहले दो लेटर जारी किए. एक चिट्ठी कार्यकर्ताओं तो दूसरी ब्यूरोक्रेसी के लिए जारी की है. कार्यकर्ताओं से कहा कि काउंटिंग में कहीं गड़बड़ी देखें तो वीडियो बनाएं. ब्यूरोक्रेसी से अपील की कि संविधान, अपने कर्तव्यों का पालन करें. किसी भी भय, पक्षपात या द्वेष के बिना राष्ट्र की सेवा करें.


ये भी पढ़ें ……

  1. BPSC Guest Teacher News : अतिथि शिक्षको के लिए खुश खबरी, शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में कर सकते है अप्लाई
  2. Lok Sabha Election Exit Poll Result : यूपी, बिहार और बंगाल में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन करेगी कमाल, BJP को मिल सकती है मात्र इतनी सीटें
  3. Nitish Kumar : नतीजों से पहले मेल मिलाप, पीएम आवास में हो रही है प्रधानमंत्री और नीतीश की मुलाकात
  4. PM Kisan Yojana : पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त कब आएगी, जाने ताजा अपडेट

इन राज्यों में भेजी गईं फोर्सेस

मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने 3 जून को बताया कि चुनाव (Lok Sabha Elections Result) के बाद हिंसा किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए. इसी को देखते हुए हमने आचार संहिता हटने के बाद भी ऐहतियातन कदम उठाए हैं. हिंसा की आशंका देखते हुए आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में सेंट्रल फोर्स तैनात की गई है. CEC ने ये भी बताया कि आंध्र प्रदेश और बंगाल में आज काउंटिंग के बाद 15 दिन तक फोर्स तैनात रहेंगी. वहीं उत्तर प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में काउंटिंग के दो दिन बाद तक फोर्सेस तैनात रहेंगी.

यूपी पुलिस की चेतावनी

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी दीपक कुमार और DGP प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ लोग काउंटिंग सेंटर पर बड़ी तादाद में लोगों से पहुंचने की अपील कर रहे हैं. हमारे पास इसके सबूत हैं. अगर ऐसा हुआ तो काउंटिंग सेंटर पर इकट्ठा हुए लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. जो लोग उकसाने की कोशिश कर रहे हैं, हमारे पास ऐसे लोगों के नाम भी हैं. सही वक्त पर इसका खुलासा किया जाएगा. 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान भी कुछ लोगों ने गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News