होमराजनीतिBihar Lok Sabha Election Result 2024 : बिहार की 40 सीटों पर...

Bihar Lok Sabha Election Result 2024 : बिहार की 40 सीटों पर सुबह 8 बजे से काउंटिंग, सबसे पहले इन सीटों के आएंगे नतीजे

बिहार में लोकसभा (Bihar Lok Sabha Election Result 2024) की 40 सीटों पर आज वोटों की गिनती लगातार जारी है. एक बार फिर से बिहार में नीतीश कुमार का जलवा बरकरार है. बीजेपी को कुछ सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। वहीं लालू यादव का भी दम दिख रहा है. जदयू 15, बीजेपी 13, चिराग की पार्टी 5, राजद 3, लेफ्ट पार्टी 2 और कांग्रेस 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है.

ये चल रह हैं पीछे

लोकसभा के 6 सीटों पर इस बार बिहार के बड़े नेताओं के बच्चे चुनावी मैदान में हैं. लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र से लगातार लीड कर रही हैं. वहीं समस्तीपुर से बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं राजद सुप्रीमो लालू की बेटी रोहिणी, मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत, अखिलेश के बेटे आकाश, महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी पीछे चल रहे हैं.

वहीं पूर्णिया से जदयू के संतोष कुशवाहा आगे चल रहे हैं. बेगूसराय से गिरिराज सिंह आगे, आरा से आरके सिंह पीछे चल रहे हैं जबकि उजियारपुर से नित्यानंद राय ने बढ़त बनाई है. वहीं पाटलिपुत्र से मीसा भारती लगातार लीड कर रही हैं.

गया से जीतन राम मांझी आगे चल रहे हैं.

काराकाट में पवन सिंह पीछे हो गए हैं, माले के राजाराम सिंह आगे चल रहे हैं. कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी आगे चल रहे हैं. औरंगाबाद से राजद कैंडिडेट अभय कुशवाहा आगे चल रहे हैं. सीवान में हिना शहाब और जदयू प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

शिवहर, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पाटलिपुत्र सीट के परिणाम पहले आएंगे. पटना साहिब, नवादा और गोपालगंज का रिजल्ट आखिरी में आ सकता है. रिजल्ट से पहले ही पटना के अलग-अलग मंदिरों में बीजेपी कार्यकर्ता 400 पार के लिए हवन कर रहे हैं. मिठाई दुकानों में लड्‌डू तैयार किए जा रहे हैं.

इस बार चुनाव में कुल 56.19 फीसदी वोटर्स ने मतदान में हिस्सा लिया है. चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार अपने सांसद को चुनने में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने भागीदारी दिखाई है. इस बार 53.28 फीसदी मेल वोटर्स ने वोटिंग में हिस्सा लिया तो फीमेल वोटर्स का आंकड़ा 59.39 फीसदी रहा है.


ये भी पढ़ें ….

  1. Lok Sabha Elections Result : गिनती के दौरान हिंसा की आशंका, चुनाव आयोग ने किये 7 राज्यों में फोर्स तैनात
  2. Lok Sabha Election Exit Poll Result : यूपी, बिहार और बंगाल में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन करेगी कमाल, BJP को मिल सकती है मात्र इतनी सीटें
  3. Lok Sabha Election 2024 : काँग्रेस मुक्त भारत का सपना रह गया अधूरा, एग्जिट पोल में हुआ झोल, 2019 में जीती सीटें भी BJP ने गवाई
  4. राहुल गांधी को पकड़ना मुश्किल, स्मृति इरानी की हालत खराब, कन्हैया कुमार से आगे निकले मनोज तिवारी
  5. PM Awaas Yojna : लाखों परिवारों को इस योजना का लाभ मिल चूका है, लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, जानें चेक करने का तरीका

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा सीट की गिनती (Bihar Lok Sabha Election Result 2024) में सबसे पहले शिवहर, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पाटलिपुत्र सीट के परिणाम पहले आएंगे. वही पटना साहिब, नवादा और गोपालगंज का रिजल्ट आखिरी में आ सकता है.

 

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News