होमराजनीतिRahul Gandhi रायबरेली से जीते, किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति इरानी को...

Rahul Gandhi रायबरेली से जीते, किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति इरानी को अमेठी से किया चारों खाने चित

लोकसभा की 543 सीटों के लिए काउंटिंग जारी है. शुरुआती रुझानों में राएबरेली से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगे है. बेगूसराय से गिरिराज सिंह और पूर्णिया से जदयू के संतोष कुशवाहा आगे चल रहे हैं. पाटलिपुत्र से मीसा भारती भी आगे हैं.

वहीं गया से जीतन राम मांझी आगे चल रहे हैं. काराकाट में उपेन्द्र कुशवाहा और पवन सिंह पीछे हो गए हैं, माले के राजाराम सिंह आगे चल रहे हैं. कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी आगे चल रहे हैं.

औरंगाबाद से राजद कैंडिडेट अभय कुशवाहा आगे चल रहे हैं. सीवान में हिना शहाब और जदयू प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

शिवहर, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पाटलिपुत्र सीट के परिणाम पहले आएंगे. पटना साहिब, नवादा और गोपालगंज का रिजल्ट आखिरी में आ सकता है.


ये भी पढ़ें …..

  1. Lok Sabha Election Result : I.N.D.I.A गठबंधन के सरकार बनाने को लकेर आया राहुल का बयान
  2. Lok Sabha Election 2024 : काँग्रेस मुक्त भारत का सपना रह गया अधूरा, एग्जिट पोल में हुआ झोल, 2019 में जीती सीटें भी BJP ने गवाई

रिजल्ट से पहले ही पटना के अलग-अलग मंदिरों में बीजेपी कार्यकर्ता 400 पार के लिए हवन कर रहे हैं। मिठाई दुकानों में लड्‌डू तैयार किए जा रहे हैं. वही अमेठी से पीछे चल रही हैं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा आगे हैं.

भारतीय निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक़ स्मृति इरानी को 372032 वोट मिले हैं.  लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के रुझान देखने के लिए क्लिक करें वहीं कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा को 539228 वोट मिले हैं. किशोरी लाल शर्मा को 167196 वोट से जीत मिली हुई है.

भारतीय निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक़

फिलहाल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा के दिनेश प्रातप सिंह को 390030 मतों से पीछे छोड़ते हुवे पराजित कर दिया हैं. आयोग की वेबसाइट के मुताबिक़ फिलहाल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 687649 वोट वही दिनेश प्रातप सिंह को 297619 मत तक मिले हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News