होमरोजगारVacancies In Health Department : स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार पदों पर...

Vacancies In Health Department : स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार पदों पर निकलने वाली है वैकेंसी, सभी रिक्त पदों पर चार माह के अंदर होगी नियुक्ति

बिहार स्वास्थ्य विभाग में जल्द 45 हजार पदों के लिए वैकेंसी ( Vacancies In Health Department ) निकलने वाली है. राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता के खत्म होते ही कल गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की ओर से स्वास्थ्य विभाग सभागार में एक बैठक की गई है.


ये भी पढ़ें …..

  1. PM Kisan Samman Yojana : सरकार बनते ही किसानों को मिलेगी खुशखबरी, खाते में आएंगे 2,000 रुपए, जानिए आपका नाम रजिस्टर्ड है या नहीं !
  2. Nitish Kumar Politics : सरकार तो बनेगी, मगर तीन मंत्रालयों पर पड़ी नीतीश की नजर कही सियासी रिश्तो में खटास ना पैदा कर दें
  3. National Politics : मंत्रालय बंटवारे का फॉर्मूला तैयार, 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी
  4. PM Awaas Yojna : लाखों परिवारों को मिल चूका है इस योजना का लाभ , लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, जानें चेक करने का तरीका

इस बैठक में प्रदेश के युवाओं को जॉब देने के लिए निर्णय लिया गया. स्वास्थ्य मंत्री ने जनता को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था सरकार की पहली प्राथमिकता बताया. स्वास्थ्य विभाग में मुख्यालय स्तर से लेकर क्षेत्रीय एवं स्वास्थ्य उपकेन्द्र स्तर तक की सभी रिक्त पदों पर चार माह के अंदर नियुक्ति करने का निदेश स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया. इसके तहत् विभिन्न पदों पर 45 हजार नियुक्तियों ( Vacancies In Health Department ) का निर्णय लिया गया है. हालांकि भर्ती प्रक्रिया का से शुरू होगी इसके लिए अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं हैं.

इन पदों के लिए निकलेगी वैकेंसी

कुल 45 हजार पदों के लिए निकलेगी वैकेंसी।

स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

मंगल पांडे ने बताया कि राज्य की जनमानस सभी प्रकार की चिकित्सा सेवा मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए सरकार कृत संकल्पित है. साथ ही, राज्य की जनता को अपने ही राज्य में रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने की सरकार की मंशा है. इस बैठक में अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह, राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के कार्यपालक निदेशक सुहर्ष भगत समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News