होमरोजगारPanchayati Raj Department : बिहार में पंचायती राज विभाग में बंपर वैकेंसी,...

Panchayati Raj Department : बिहार में पंचायती राज विभाग में बंपर वैकेंसी, 15,610 पदों पर होगी नई नियुक्ति

पंचायती राज विभाग (Panchayati Raj Department) में जल्द ही 15,610 पदों पर नई भर्तियां होगी. इसकी पुष्टि विभाग के मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने की है. उन्होंने कहा कि अगले 2 से 3 महीनों में सभी पदों को भर दिया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार के संकल्प के तहत 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी देने का वादा किया गया है. उसी के तहत यह नौकरियां दी जा रही है.

Panchayati Raj Department में 15,610 पदों पर होगी नियुक्ति

जानकारी के मुताबिक 15 हजार 610 भर्तियों में स्थाई पदों की संख्या 4351 होगी, जबकि अस्थाई पदों की संख्या 11,259 है. कॉन्ट्रैक्ट के सभी पद सामान्य प्रशासन के गाइडलाइन के मुताबिक भरे जाएंगे.

स्थाई पदों पर भर्ती

  1. कुल पद– 4351
  2. पंचायती राज पदाधिकारी- 112
  3. पंचायत सचिव- 3525
  4. निम्नवर्गीय लिपिक- 504
  5. कार्यालय परिचारी- 05
  6. जिला परिषद कनीय अभियंता- 104
  7. जिला परिषद में निम्नवर्गीय लिपिक- 72

अस्थाई या कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती

  1. कुल पद- 11,259
  2. लेखापाल सह IT असिस्टेंट- 7070 पद
  3. तकनीकी सहायक- 556
  4. डाटा एंट्री ऑपरेटर- 03
  5. ग्राम कचहरी सचिव- 1400
  6. ग्राम कचहरी न्याय मित्र- 2230

स्वास्थ्य विभाग में भी 45 हजार पदों पर नई भर्ती की घोषणा

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 45 हजार पदों पर नई भर्ती की घोषणा की थी. गुरुवार को मंत्री मंगल पांडे की ओर से स्वास्थ्य विभाग सभागार में एक बैठक हुई थी. जिसमें प्रदेश के युवाओं को जॉब देने के लिए निर्णय लिया गया.


ये भी पढ़ें …..

  1. Vacancies In Health Department : स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार पदों पर निकलने वाली है वैकेंसी, सभी रिक्त पदों पर चार माह के अंदर होगी नियुक्ति
  2. PM Kisan Samman Yojana : सरकार बनते ही किसानों को मिलेगी खुशखबरी, जाने कब आएंगे खाते में 2,000 रुपए

स्वास्थ्य मंत्री ने जनता को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था सरकार की पहली प्राथमिकता बताया. स्वास्थ्य विभाग में मुख्यालय स्तर से लेकर क्षेत्रीय एवं स्वास्थ्य उपकेन्द्र स्तर तक की सभी रिक्त पदों पर चार माह के अंदर नियुक्ति करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया. इसके तहत विभिन्न पदों पर 45 हजार नियुक्तियों का निर्णय लिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया कि सरकार राज्य की जनता को सभी प्रकार की चिकित्सा सेवा मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है. साथ ही, राज्य की जनता को अपने ही राज्य में रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करना सरकार की मंशा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News