होमखेल/कूदIndia Vs Pakistan T20 World Cup : टी-20 वर्ल्ड कप में भारत...

India Vs Pakistan T20 World Cup : टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, टी-20 में अपना सबसे छोटा स्कोर डिफेंड किया

टी-20 वर्ल्ड कप (India Vs Pakistan T20 World Cup) में भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का टारगेट दिया है. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 42 रन ऋषभ पंत ने बनाए. उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 का आंकड़ा नहीं पार कर पाया. पूरी टीम 19 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई.

बारिश के चलते देर से शुरू हुए इस मैच में पावरप्ले में इंडिया ने 2 विकेट खोकर 50 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद 13 ओवर में सिर्फ 69 रन बना सके. पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह ने 3 विकेट लिए. मो. आमिर ने 15वें ओवर में ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के विकेट लेकर इंडिया बैकफुट पर धकेल दिया.


ये भी पढ़ें.

​​​​​​​नसाउ में अब तक 4 मैच हुए हैं और 3 मैच चेज करने वाली टीम जीती है. टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की यह 8वीं टक्कर है. पिछले 7 मुकाबलों में 6 भारत और 1 पाकिस्तान जीता है.

भारत-पाकिस्तान मैच का स्कोर कार्ड…

टी-20 वर्ल्ड कप (India Vs Pakistan T20 World Cup) में भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का टारगेट चेज नहीं करने दिया. पाकिस्तान की टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी. टी-20 इंटरनेशनल में भारत ने यह सबसे छोटा स्कोर डिफेंड किया है.

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे, अर्शदीप ने इस ओवर में 11 रन दिए. भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया.

जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. 2 ओवर में पाकिस्तान को 21 रन चाहिए थे. बुमराह ने 6 गेंदों पर सिर्फ 3 रन दिए और इफ्तिखार का अहम विकेट भी लिया.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। टीम इंडिया 119 रन पर ऑलआउट हो गई. टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया पहली बार ऑलआउट हुई.

छोटा स्कोर चेज कर रही पाकिस्तानी टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन बुमराह ने पिच पर जम चुके मो. रिजवान को 15वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद टीम पर प्रेशर बढ़ गया. और आखिरकार वो टारगेट तक नहीं पहुंच सकी. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट, हार्दिक पंड्या ने 2 और अर्शदीप सिंह-अक्षर ने एक-एक विकेट लिया.

भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग एलेवन

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह और मोहम्मद आमिर.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News