होमराजनीतिNational Politics : मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भड़की जेडीयू, कहा 99...

National Politics : मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भड़की जेडीयू, कहा 99 के फेर में फंस गई कांग्रेस

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते (National Politics) हुए कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार गलती से बनी है और वह कभी भी गिर सकती है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को कुल 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े से कम है. हालांकि चुनाव पूर्व तैयार हुए एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. केंद्र में अब एनडीए की सरकार भी बन चुकी है.

एनडीए सरकार गलती से बनी है

खड़गे ने आगे कहा, “एनडीए सरकार गलती से बनी है. मोदी जी के पास जनादेश नहीं है. यह अल्पमत की सरकार है. यह सरकार कभी भी गिर सकती है। हम चाहते हैं कि यह चलती रहे. देश के लिए यह अच्छा हो। हमें देश को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि वे किसी चीज को चलने नहीं देते. लेकिन हम देश को मजबूत बनाने के लिए सहयोग करेंगे.”


ये भी पढ़ें….

  1. Bihar Cabinet : नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, बिहार में बेरोजगारी भत्ता नियमावली समेत 25 एजेंडों पर लगी मुहर
  2. Aadhaar Ration Card Linking : राशन कार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, KYC अपडेट की तारीख बढ़ी

पीएम मोदी और गठबंधन सरकार पर खड़गे के कटाक्ष पर बिहार में उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. जेडीयू ने खड़गे को कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रधानमंत्रियों के स्कोरकार्ड की याद दिलाई. बिहार के पूर्व आईपीआरडी मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने खड़गे की जानकारी पर सवाल उठाया. उन्होंने उनसे पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह की कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में पूछा.

99 के चक्कर” में फंस गई है

1991 के आम चुनाव (National Politics) में कांग्रेस ने 2024 में भाजपा के बराबर सीटें जीती थीं. जब कोई भी पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई, तो कांग्रेस ने लगभग रिटायर हो चुके नरसिम्हा राव के नेतृत्व में अल्पमत की सरकार बनाई. कांग्रेस पार्टी किसी तरह सरकार बनाने में कामयाब रही. नरसिम्हा राव ने चुपचाप छोटी पार्टियों में फूट डाली और दो साल में अल्पमत वाली कांग्रेस को बहुमत वाली पार्टी में बदल दिया.

नीरज कुमार ने पूछा कि क्या खड़गे कांग्रेस की विरासत से अनभिज्ञ हैं. कांग्रेस अब “99 के चक्कर” में फंस गई है.

वहीं राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा, “खड़गे सही कह रहे हैं. जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ था. मतदाताओं ने उन्हें स्वीकार नहीं किया. फिर भी वे सत्ता में आए.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News