होमराजनीतिBihar By Election : पूर्णिया की रूपौली में कौन होगा राजद का...

Bihar By Election : पूर्णिया की रूपौली में कौन होगा राजद का उम्मीदवार, लालू यादव पर टिकी सबकी नजर

पूर्णिया की रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Bihar By Election) में राजद का प्रत्याशी कौन होगा, बीमा भारती या अवधेश मंडल? इस सवाल को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है.

हालांकि टिकट के सवाल पर बीमा भारती और उसके पति अवधेश मंडल को लेकर जारी अंतर द्वंद को राजद सुप्रीमो ने बहुत हद तक सुलझा लिया है. दोनों के बीच फार्मूला यह सेट किया गया है कि उपचुनाव बीमा लड़ेंगी और अवधेश मंडल को 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ाया जायेगा. कहते हैं कि इसपर दोनों पति-पत्नी में आपसी सहमति बन गयी है.


ये भी पढ़ें…

  1. Bihar Weather News : पटना समेत इन जिलों में आज भी चलेगी लू , नौ जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी
  2. National Politics : मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भड़की जेडीयू, कहा 99 के फेर में फंस गई कांग्रेस
  3. Bihar Cabinet : नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, बिहार में बेरोजगारी भत्ता नियमावली समेत 25 एजेंडों पर लगी मुहर

लालू प्रसाद से मिली बीमा भारती

बीमा भारती ने बताया कि शनिवार को वह अपने पति अवेधश मंडल के साथ लालू प्रसाद से मिलने गयी थी. उन्होंने लालू प्रसाद से अपने पति को उपचुनाव (Bihar By Election) में टिकट देने का आग्रह किया था लेकिन उन्होंने काफी सोच विचार कर उनके पति अवधेश मंडल को 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मना लिया है. लालू ने उन्हें ही चुनाव लड़ने को कहा है.

बीमा ने कहा कि लालू जी हमारे लिये सिर्फ पार्टी सुप्रीमो ही नहीं बल्कि अभिभावक भी हैं. उनका जो भी फैसला होगा, सभी को मान्य होगा. उन्होंने बताया कि सोमवार को तेजस्वी जी पटना पहुंच पहुंच रहे हैं. उनके आने के बाद टिकट पर अंतिम मुहर लग जायेगा. वह 19 जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

गौरतलब है कि यह सीट बीमा भारती के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी. लोकसभा चुनाव से पूर्व जदयू से राजद में शामिल हुई बीमा भारती राजद कोटे से लोकसभा चुनाव लड़ी थी लेकिन उनकी हार हो गयी. बीमा इस सीट से पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. इनमें एक बार निर्दलीय और एकबार राजद से जीतीं. शेष तीन बार जदयू के टिकट से जीतीं थी.

चुनाव का कार्यक्रम

  • अधिसूचना की तिथि-14.06.2024
  • नाम निर्देशन दाखिल करने की अंतिम तिथि-21.06.2024
  • संवीक्षा की तिथि -24.06.2024
  • नाम वापसी की अंतिम तिथि- 26.06.2024
  • मतदान की तिथि-10.07.2024
  • मतगणना की तिथि -13.07.2024

रूपौली में जदयू प्रत्याशी की जीत के लिए एनडीए की बैठक

रूपौली विधानसभा के लिए होनेवाले उपचुनाव (Bihar By Election) की तैयारी को लेकर रविवार को एनडीए के घटक दलों के जिलाध्यक्षों की एक बैठक जदयू जिला अध्यक्ष राकेश कुमार के निवास पर हुई. बैठक में जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल की जीत के लिए गहन विचार-विमर्श किया गया.

बैठक में घटक दलों के जिला अध्यक्षों ने एक स्वर से कहा कि जिस तरह हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी को रुपौली में रिकार्ड वोटों से लीड कराया गया, इस विधानसभा चुनाव में भी एक नया रिकार्ड बनाने का संकल्प लिया गया.

बैठक में कहा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में रूपौली विधानसभा में न केवल विकास के ढ़ेर सारे कार्य किये गये हैं बल्कि रूपौली को अपराधियों से मुक्त भी कराया. रूपौली में जो भी विकास के कार्य लंबित हैं, उनसभी को भी समय रहते पूरा किया जायेगा.

घटक दलों के जिला अध्यक्षों ने कहा कि इस चुनाव में प्रखंड अध्यक्ष ,पंचायत अध्यक्ष ,बूथ अध्यक्ष सहित जिले के सभी पदाधिकारी और सक्रिय साथी अभी से चुनाव अभियान में लग गये हैं. इस बैठक मे भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश कुमार, हम जिलाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, लोजपा (रामविलास) जिलाध्यक्ष सौरभ झा, रालोमा जिलाध्यक्ष रमेश कुशवाहा शामिल थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News