होमयोजनाPM Kisan Yojana : किसानों को खाते में आज आएंगे पैसे, पीएम...

PM Kisan Yojana : किसानों को खाते में आज आएंगे पैसे, पीएम मोदी जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री मोदी पीएम किसान सम्मान योजना (PM Kisan Yojana) के 9.26 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि 17वीं किस्त के रूप में जारी करेंगे. सड़क मार्ग से दशाश्वमेध घाट जाएंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे. रात आठ बजे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में विधिवत पूजन-अर्चन करेंगे.

भव्य स्वागत की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Kisan Yojana) वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार सांसद बनने और प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंगलवार को पहली बार काशी आ रहे हैं. उनके स्वागत में नगर भगवा झंडों से सज गया है. जगह-जगह ढोल-नगाड़े, डमरू दल और शंखनाद से भव्य स्वागत की तैयारी है. इसमें वाराणसी के दो लाख 74 हजार 615 किसान भी लाभान्वित होंगे. इसके साथ पीएम कृषि सखी के रूप में मान्यता प्राप्त 30 हजार से अधिक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र जारी करेंगे. इनमें वाराणसी की 212 कृषि सखियां भी हैं. पीएम मंच से सांकेतिक के रूप में पांच कृषि सखियों को प्रमाण पत्र देंगे.


ये भी पढ़ें….

  1. PM Kisan Samman Yojana : सरकार बनते ही किसानों को मिलेगी खुशखबरी, जाने कब आएंगे खाते में 2,000 रुपए
  2. kavach System : रेलवे का ‘कवच’ सिस्टम क्या है? ट्रेन हादसो में क्यों नहीं आया काम ? रेल हादसों को शून्य करने का दावा फेल

पीएम हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे

इनमें वाराणसी की एक, मीरजापुर की एक व तीन अन्य प्रदेशों की हैं. किसान सम्मेलन के बाद पीएम हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे. सड़क मार्ग से दशाश्वमेध घाट जाएंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे. रात आठ बजे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में विधिवत पूजन-अर्चन करेंगे.

इसके बाद बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन सुबह आठ बजे बरेका हेलीपैड से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 9.45 बजे नालंदा (बिहार) के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रधानमंत्री 19 जून को राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय परिसर का उद्घाटन करेंगे व सभा को संबोधित करेंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News