होमताजा खबरIAS Deepak Kumar Singh को मिली राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की...

IAS Deepak Kumar Singh को मिली राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की कमान, के.के पाठक का नेम प्लेट हटा

आईएएस दीपक कुमार सिंह (IAS Deepak Kumar Singh) को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

अधिसूचना के मुताबिक केके पाठक विभाग के अपर मुख्य सचिव बनाए गए थे. 13 जून को नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था. अभी वे अवकाश पर हैं. ऐसे में अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार आईएएस दीपक कुमार सिंह को दिया जाता है.


ये भी पढ़ें…

PM Modi Bihar Visit : नालंदा विश्वविद्यालय के नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, प्राचीन शिक्षा की दिखेगी नई झलक


 

केके पाठक का नेम प्लेट हटाया गया

इससे पहले बुधवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग से केके पाठक के नेम प्लेट को हटा दिया गया था. जिसके बाद चर्चा तेज हो गई है कि केके पाठक राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ज्वाइन नहीं करेंगे. हालांकि अभी वो छुट्‌टी पर चल रहे हैं. उनके आने के बाद ही मामला क्लियर हो पाएगा.

केके पाठक की 5 दिन पहले हुई थी पोस्टिंग

13 जून को बिहार सरकार ने छुट्टी पर गए शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का तबादला कर दिया था. केके पाठक को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी दी गई थी.

बता दें कि केके पाठक 2 जून से 30 जून तक छुट्टी पर हैं. इसके बाद शिक्षा विभाग के ACS का प्रभार मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ को दिया गया था. 13 जून को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, डॉ. एस सिद्धार्थ अगले आदेश तक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

दीपक कुमार सिंह पहले भी संभाल चुके है विभाग

अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह (IAS Deepak Kumar Singh) को सहकारिता विभाग से स्थानातंरित कर उन्हें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में पहले भी अपर मुख्य सचिव की कमान सौंपी गई थी. उस वक्त यह पद सीनियर आइएएस अफसर ब्रजेश मेहरोत्रा को मुख्य सचिव नियुक्त किये जाने से खाली था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News