होममौसमBihar Weather Today : मौसम का बदला मिजाज, पटना समेत इन जिले...

Bihar Weather Today : मौसम का बदला मिजाज, पटना समेत इन जिले में बारिश से लोगों को राहत

प्रचंड गर्मी से तपते बिहार (Bihar Weather Today) वासियों के लिए राहत की खबर है. बुधवार शाम से गुरुवार सुबह तक कई जिलों में मानसून की बारिश होने से मौसम सुहावना हो रहा है. आज भी किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार समेत कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में मूसलाधार बारिश 

राजधानी पटना (Bihar Weather Today) में के दानापुर और मुजफ्फरपुर में गुरुवार की सुबह अच्छी बारिश हुई. देर रात पूर्णिया, किशनगंज में तो गुरुवार की सुबह बारिश के साथ तेज पूर्वा हवा के झोंको ने लोगों को तरो ताजा किया मौसम का मिजाज बदल गया है. बक्सर में अहले सुबह तीन बजे झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार सीमांचल के रास्ते बिहार में मॉनसून ने बिहार में एंट्री मार दी है. बारिश से किसानों को काफी लाभ हुआ है. खरीफ की बुआई के लिए बारिश वरदान है. खासकर धान का बिचरा गिराने का काम अब शुरू हो जाएगा.


ये भी पढ़ें: Free Silai Machine Yojana Online Apply : सभी महिलाओं को सरकार देगी फ्री सिलाई मशीन, ऐसे करें अप्लाई


 

लोगों को काफी राहत मिली 

जिन जिलों में बारिश हुई है वहां मौसम सुहावना हो गया है. मोतिहारी और गोपालगंज देर रात और गुरूवार की सुबह झमाझम बारिश हुई. मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, किशनगजं, अररिया और बक्सर से भा बारिश की खबर है. राजधानी पटना के दानापुर में हल्की बारिश हुई. इन जिलों में मॉनसूनी बारिश से गर्मी घट गई है जिससे उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिल रही है. किशनगंज के सभी प्रखंडों में 62 मिलीमीटर से 201 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. अररिया में भी सामान्य से मध्यम बारिश दर्ज हुई है.


ये भी पढ़ें: 8th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियो की होने वाली है चांदी, 8वें वेतन आयोग के गठन में जुटी सरकार


 

इधर आज भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने अररिया, किशनगंज, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया में 20 और 21 जून को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि 22 जून को इन जिलों के अलावा सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में एक दो स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं. राज्य के अन्य जिलों में विशेषकर उत्तर बिहार में 21 जून से 23 जून के बीच गरज तड़क के साथ बारिश हो सकती है.

मानसून में तापमान की गिरावट 

पिछले 18 दिनों से पश्चिम बंगाल और बिहार की सीमा पर इस्लामपुर में अटके मानसून करंट के प्रसार की परिस्थतियां अब तेजी से तैयार होने लगी हैं. इसके मुताबिक 21 से 22 जून तक बिहार में किशनगंज-पूर्णिया के रास्ते मानसून की दस्तक हो सकती है. मानसून के आगमन के साथ ही तापमान में चार डिग्री कमी आ सकती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News