होमरुपया/पैसाGovt Employees Salary Hike : सरकारी कर्मचारियों के लिए काम की खबर,...

Govt Employees Salary Hike : सरकारी कर्मचारियों के लिए काम की खबर, सैलरी को लेकर आई बड़ी अपडेट

देश के लाखों केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए ( Govt Employees Salary Hike ) एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, देश में आठवें वेतन आयोग की मांग फिर से जोर पकड़ने लगी है.

सैलरी में इजाफा

यदि सरकार आठवें वेतन आयोग (Employees Salary Hike Update ) को लेकर फैसला लेती है तो कर्मचारियों की सैलरी में अच्छा-खासा इजाफा हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जॉइंट कंसल्टिव मशीनरी फोर सेंट्रल गवर्नमेंट एम्पलॉइज की नेशनल काउंसिल के सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने भारत सरकार के कैबिनेट सेक्रेटरी (cabinet secretary) को इस बात पर एक पत्र लिखा है.

पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि हर दस साल में नए वेतन आयोग का गठन होता है. 7वां वेतन आयोग अपने दस साल पूरे कर चुका है. इसलिए जल्द से जल्द आठवां वेतन आयोग (eighth pay commission) लागू किया जाना चाहिए. यदि ऐसा होता है तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बेसिक पे, अलाउंसेज में बड़ा फायदा मिल जाएगा.


ये भी पढ़ें …

  1. 8th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियो की होने वाली है चांदी, 8वें वेतन आयोग के गठन में जुटी सरकार
  2. Free Silai Machine Yojana : सभी महिलाओं को सरकार देगी फ्री सिलाई मशीन, ऐसे करें अप्लाई

प्रति 10 साल में होता है गठन

सेंट्रल गवर्नमेंट एम्पलॉइज (Central Government Employees) की नेशनल काउंसिल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि अंतिम वेतन आयोग का गठन हुए 10 साल से ज्यादा समय बीत चुका है. लेकिन पिछली बार बजट में वित्त मंत्री ने आठवें वेतन आयोग (eighth pay commission) की बात को सिरे से खारिज कर दिया था.

अब नई सरकार का गठन हो चुका है. इसलिए अब जरूरी हो जाता है कि वित्त मंत्रालय जल्द से जल्द आठवें वेतन आयोग का गठन करे. ताकि कर्मचारियों को उनका हक मिस सके. क्योंकि कई विभागों में सरकारी कर्मचारियों की सैलरी (Govt Employees Salary Hike) बहुत ही कम है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News