होमताजा खबरNEET UG Re-Exam के लिए 1563 कैंडिडेट्स को जारी किया गया एडमिट...

NEET UG Re-Exam के लिए 1563 कैंडिडेट्स को जारी किया गया एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

NEET UG Re-Exam के लिए 1563 कैंडिडेट्स को एनटीए ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इन सभी को ग्रेस अंक मिले थे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनटीए ने इन उम्मीदवारों के ग्रेस अंक रद्द कर दिए थे. यदि कोई उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठना नहीं चाहता है तो उसका रिजल्ट ग्रेस अंक के बगैर जारी कर दिया जाएगा. NEET-UG की परीक्षा में 23 लाख 33 हज़ार से ज़्यादा छात्र बैठे थे, मगर ग्रेस मार्क को लेकर सवाल विवाद हो गया था.

23 जून को परीक्षा

नीट विवाद के बीच एनटीए 23 जून को नीट यूजी 2024 की दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा. एनटीए और शिक्षा विभाग के अधिकारी हर केंद्र पर होंगे. शेड्यूल के अनुसार परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की जाएगी. नीट 2024 रि-एग्जाम का परिणाम 30 जून को घोषित किया जाएगा. हालांकि एनटीए ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि नीट यूजी 2024 रि-एग्जाम का आंसर-की जारी किया जाएगा या नहीं.


ये भी पढ़ें…

  1. Bihar News : मुख्यमंत्री नीतीश के फैसले को हाईकोर्ट ने किया रद्द, इन जातियों को नहीं मिलेगा 65 फीसदी आरक्षण
  2. UGC-NET एग्जाम में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर पूछे गये सवाल, CPM ने कसा तंज, कहा -विज्ञान की जगह पढ़ाया जा रहा है अंधविश्वास

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

नीट रि-एग्जाम (NEET UG Re-Exam) में भाग लेने वाले उम्मीदवार नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. नीट यूजी रि-एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा.

यहां होंगे एग्जाम

नीट रि-एग्जाम परीक्षा (NEET UG Re-Exam) उन छह शहरों में आयोजित की जाएंगी, जहां समय के नुकसान के चलते बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. एनटीए ने जिन बच्चों को ग्रेस मार्क्स बांटे थे, वे इन छह परीक्षा केंद्रों से थे -छत्तीसगढ़ के बालोद और दंतेवाड़ा से एक-एक, सूरत से एक, मेघालय, हरियाणा, चंडीगढ़ और बहादुरगढ़ से एक-एक. नीट यूजी रि-एग्जाम उन्हीं छह शहरों में लेकिन अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News