होममनोरंजनMaharaj Movie : Netflix पर रिलीज हुई 'महाराज', विवादों से घिरी Aamir...

Maharaj Movie : Netflix पर रिलीज हुई ‘महाराज’, विवादों से घिरी Aamir Khan के बेटे Junaid की फिल्म को किन शर्तों पर मिली मंजूरी?

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जुनैद खान (junaid khan) की पहली फिल्म महाराज (Maharaj Movie ) ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज हो गई है. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के बेटे की ये डेब्यू फिल्म है, जो रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई थी.

पहले मेकर्स ये फिल्म 14 जून को रिलीज करने वाले थे, लेकिन विवादों को देखते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई थी. उसके बाद मामला गुजरात हाईकोर्ट में पहुंच था. अब एक हफ्ते बाद कोर्ट ने फिल्म को अपनी मंजूरी देकर मेकर्स को राहत की सांस दी. वहीं कोर्ट से पास होते ही मेकर्स ने 21 जून को बिना समय गवाए ‘महाराज’ को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

महाराज पर क्यों हो रहा बवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुनैद खान की फिल्म ( Junaid Khan Movie Maharaj) ‘महाराज’ (Maharaj Movie) की कहानी साल 1862 के महाराज लिबेल केस पर बेस्ड है. फिल्म के जरिए हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद गुजरात हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी. याचिकाकर्ताओं का कहना था कि इस फिल्म से हिंदू संप्रदाय के अनुयायियों के खिलाफ हिंसा भड़क सकती है. फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा और इसे बैन तक करने की मांग की गई.


ये भी पढ़ें..

  1. Mirzapur 3 Trailer Out : मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, पंकज त्रिपाठी ने चंद सेकंड में उड़ाया गर्दा
  2. PM Awas Yojana क्या है? कौन कर सकता है अप्लाई, जानें घर बैठे आवेदन करने का पूरा तरीका

चोरी-छिपे रिलीज किया गया ट्रेलर

याचिका में दावा किया गया था कि बढ़ते विवाद को देखते हुए मेकर्स ने ‘महाराज’ ( Maharaj) का ट्रेलर सीक्रेट तौर पर रिलीज किया है। अगर ऐसी फिल्में बनाई जाती रहीं तो हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचती रहेगी.

कोर्ट ने फिल्म की रिलीज से हटाई रोक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात हाईकोर्ट की जस्टिस संगीता विशेन की बेंच ने फिल्म ‘महाराज’ ( Maharaj) को देखने के बाद अपना फैसला सुना दिया है. बेंच का कहना है कि उन्होंने फिल्म देखी जिसमें उन्हें कुछ विवादित और आपत्तिजनक जैसा नहीं मिला. कोर्ट का कहना है कि ये फिल्म लाइबल केस पर जरूर बनी है लेकिन इसमें किसी भी तरह से संप्रदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई गई है. कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद फिल्म ‘महाराज’ को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News