होमताजा खबरBihar News : बिहार में बीच पुल पर रुकी ट्रेन, पटरी के...

Bihar News : बिहार में बीच पुल पर रुकी ट्रेन, पटरी के नीचे रेंगते हुए लोको पायलट ने दिखाई बहादुरी

बिहार (Bihar News) के समस्तीपुर रेल मंडल में एक साहसिक घटना सामने आई है. शनिवार को प्रेशर लीकेज की वजह से ट्रेन बीच पुल पर रुक गई. लोको पायलट अजय कुमार यादव और सहायक लोको पायलट रंजीत कुमार ने जान जोखिम में डालकर इस समस्या का समाधान किया.


ये भी पढ़ें..

  1. Bihar Weather Today : बिहार समेत इन राज्यों में पहुचेगा आज मॉनसून, दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी होगी छूमंतर, जाने आज के मौसम का ताजा अपडेट
  2. NEET विवाद के बीच पेपर लीक के खिलाफ सरकार का नया कानून,10 साल की कैद और 1 करोड़ जुर्माना 
  3. NEET पेपर लीक मामले के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के प्रमुख हटाए गए, प्रदीप सिंह खरोला को मिली कमान

मामला मस्तीपुर रेलमंडल के वाल्मीकि नगर की

घटना के संदर्भ में बताते चले कि समस्तीपुर रेलमंडल के वाल्मीकि नगर और पनियावा स्टेशन के बीच पुल संख्या 382 पर अचानक ट्रेन संख्या 05497 अप नरकटियागंज गोरखपुर के लोको इंजन के अनलोडर वॉल्व से एयर प्रेशर लीकेज होने लगा. इसके कारण एमआर प्रेशर कम हो गया और ट्रेन बीच पुल पर रुक गई. पुल पर ट्रेन रुकने के बाद उसे ठीक करना बेहद मुश्किल हो गया था.

डीआरएम ने दोनों चालकों को सम्मानित किया

लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने पुल पर लटकते और रेंगते हुए इंजन के लीकेज वाले स्थान तक पहुंचने का निर्णय लिया. उन्होंने काफी मशक्कत के बाद लीकेज को बंद करने में कामयाबी हासिल की. इसके बाद ही ट्रेन अपने गंतव्य स्टेशन की ओर आगे बढ़ सकी. इस साहसिक कार्य को देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने दोनों चालकों को 10 हजार रुपये का इनाम और प्रशस्ति-पत्र देने की घोषणा की है.

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को पुल पर रेंगते हुए देखा जा सकता है. इस (Bihar News) घटना ने रेल कर्मचारियों की साहस और तत्परता का अद्भुत उदाहरण पेश किया है, जो यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने से भी नहीं हिचकिचाते.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News