होममौसमBihar Weather News : बिहार के बक्सर समेत इन जिलों में होगी...

Bihar Weather News : बिहार के बक्सर समेत इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में मौसम (Bihar Weather News) का मिजाज बदलने लगा हैं. लू के थपेड़ों की जगह आज आसमान में चारों तरफ बादल छाए हुवे हैं. वही अगले 3 घंटों में अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, कैमूर (भभुआ), रोहतास में अधिकांश स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश की संभावना है.

दो-तीन दिनों की राहत के बाद मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कई जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. वहीं, औरंगाबाद और जहानाबाद में आज बारिश हुई है. इस बारिश से औरंगाबाद और जहानाबाद के जिलावासियों को गर्मी से राहत मिलेगी. इधर, पटना समेत राज्य के दक्षिणी जिलाें में हॉट-डे और उमस भरी गर्मी का अनुमान है.


ये भी पढ़ें…

  1. Trishakar madhu ka video : त्रिशाकर मधु का MMS वायरल होने के बाद से भोजपुरी एक्ट्रेस परेशान, लोगों से लगाई गुहार
  2. Rent Agreement : मकान किराये पर देने के लिए सिर्फ रेंट एग्रीमेंट काफी नहीं, मालिक बनवाएं यह जरूरी कागज

आज रोहतास, औरंगाबाद समेत चार जिलाें में लू की चेतावनी थी. वहीं वैशाली, डेहरी, भोजपुर,औरंगाबाद, गोपालगंज, अरवल, विक्रमगंज, मुंगेर, बक्सर और शेखपुरा का अधिकतम पारा 40 डिग्री से अधिक रहा.

मानसून ने राज्य में 20 जून को ही दस्तक दे दी लेकिन रक्सौल में ही अटका हुआ है. फिलहाल अभी पूरा बिहार कवर नहीं हुआ है. पटना माैसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुणाल कौशिक ने बताया कि अगले तीन-चार दिनाें में बिहार के कई हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने की उम्मीद है.

पटना में जानिए कब होगी बारिश

पटना में अभी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. पूरे दिन चिलचिलाती धूप निकलेगी और लोग उमस भरी गर्मी से परेशान होंगे. अधिकतम तापमान 35 से 40 और न्यूनतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों में पटना में बारिश होने की उम्मीद है.

बिहार में अब तक बारिश में 60 फीसदी की कमी

पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में सबसे ज्यादा बारिश भभुआ में 28.2 एमएम रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र (Bihar Weather News) के अनुसार, अब तक बिहार में 60 फीसदी कम बारिश हुई है. 23 जून तक 101.6 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन अब तक सिर्फ 40.9 एमएम बारिश हुई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News