होमखेल/कूदSA vs AFG : ऐडन मॉर्कम और रीजा हेंडरिक्स ने लिखी नई...

SA vs AFG : ऐडन मॉर्कम और रीजा हेंडरिक्स ने लिखी नई इबारत, 26 साल बाद मिला साउथ अफ्रीका को फाइनल का टिकट

T20 World Cup 2024 में साउथ अफ्रीका (SA vs AFG) फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को रौंद दिया है. अफगानिस्तान की टीम ने खराब शुरुआत की और 56 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई.

साउथ अफ्रीका ने आसानी से इस छोटे से लक्ष्य का पीछा कर लिया और 8.5 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली.

अफगानिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन

अफगानिस्तान (SA vs AFG) ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया. अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रन के स्कोर पर अपने सभी विकेट गंवा दिए. टीम की ओर से सर्वाधिक 10 रन अजमतुल्लाह ओमरजई ने बनाया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. टीम के 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं, टीम के 7 बल्लेबाज 5 रन से भी कम रन बनाकर आउट हो गए. टीम ने 23 रन पर ही अपने शीर्ष के 5 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. अफगानिस्तान की पूरी टीम साउथ अफ्रीका के सामने 12 ओवर भी नहीं टिक पाई. टीम 11.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई.


ये भी पढ़ें..

Virat Kohli fans: मैच देखना है तो कोहली कोहली चिल्लाना पड़ेगा, नवीन का नाम लेने वाले शख्स को फैंस ने कुटा


साउथ अफ्रीका की धारदार गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका (SA vs AFG) के गेंदबाज मैच में शुरू से ही हावी रहे. टीम के गेंदबाज मॉर्को जैनसन ने पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट लेकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी ने 1.5 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. एनरिच नार्टजे ने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. रबाडा ने 3 ओवर में 1 मेडन के साथ 14 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. वहीं, मॉर्को जैनसन ने 3 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

साउथ अफ्रीका ने इस छोटे से लक्ष्य का आसानी से पीछा किया. टीम ने 8.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 60 रन बना लिए. हालांकि अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूकी ने क्विंटन डिकॉक का विकेट तो जरूर जल्दी ले लिया लेकिन कप्तान ऐडन मॉर्कम और रीजा हेंडरिक्स ने 43 गेंद पर 55 रन की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News