होमबाजार/भावGold-Silver Rate Today : गहने खरीदने से पहले जान लें आज के...

Gold-Silver Rate Today : गहने खरीदने से पहले जान लें आज के सोने-चांदी का भाव, याहा देंखे आज का ताजा रेट

सोने-चांदी के दाम (Gold-Silver Rate Today) में पिछले कई दिनों के बाद रिकॉर्ड कमी दर्ज की जा रही है. बता दें कि चांदी की कीमतों में पिछले कई दिनों से लगातार उछाल के बाद बीते गुरुवार से सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत कम हो गई है. वहीं, कल के बाद से सोने के रेट में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. मालूम हो कि सोने-चांदी ने इस साल अपने सभी पिछले रिकॉर्ड पहले ही तोड़ डाले हैं. मई महीने में ही 24 कैरेट सोने की कीमत 75,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गई थी.

हालांकि, आज सोने और चांदी की रेट कम हैं. पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि डिमांड अधिक होने और सप्लाई कम होने से भी सोने-चांदी के रेट पर असर पड़ा है. उन्होंने आगे बताया कि लग्न के पहले सोने चांदी की खरीदारी के लिए ये समय अच्छा है.


ये भी पढ़ें …

  1. Gold Rate Today : सोना चांदी के भाव में आई तेजी, खरीदने से पहले जाने आज के सोना चांदी के तजा रेट
  2. Gold Silver Price : आज फिर आई सोने-चांदी के भावो में गिरावट, दाम देखकर हो जाएंगे खुश

आज कितने में मिलेगा सोना

राजधानी पटना सर्राफा बाजार में शनिवार (29 जून) को 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 66,200 रुपए चल रहा है. वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव आज प्रति 10 ग्राम 73,700 रुपए है. जबकि, इससे पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव 74,000 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था. वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 66,500 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से चल रहा था. वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव 55,800 रुपए चल रहा है.

आज किस रेट में बिकेगी चांदी

वहीं, चांदी की बात करें इसकी कीमतों में कल के वनिस्पत आज कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इसी के साथ आज भी चांदी 86,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है. जबकि, इससे पहले तक चांदी की कीमत 88,000 रुपए प्रति किलोग्राम चल रही थी.

जान लिजिए एक्सचेंज रेट

वहीं, दूसरी ओर अगर आप आज सोना (Gold-Silver Rate Today) बेचने या फिर उसे एक्सचेंज करना चाह रहे हैं, तो बता दें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 64,700 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 54,300 रुपए प्रति 10 ग्राम है. जबकि, चांदी बेचने का रेट आज भी 83,000 रुपए प्रति किलोग्राम चल रहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News