होमराजनीतिNitish Kumar : JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, जाने कौन...

Nitish Kumar : JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, जाने कौन सा बड़ा फैसला लेने वाले हैं नीतीश?

JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में आज शनिवार को बैठक होने वाली है. मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी शुक्रवार को ही दिल्ली पहुंच गये हैं.

इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के परिणाम, 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव, भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श होगा. पार्टी के सांगठनिक विषयों पर भी मंथन होगा और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जा सकते हैं. इससे पहले 29 दिसम्बर को जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में हुई थी जिसके बाद पार्टी की कमान ललन सिंह के हाथों से लेकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सौंप दिया गया था.


ये भी पढ़ें..

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष का चुनाव

मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता संजय कुमार झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इसको लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में फैसला लिया जाएगा. जदयू के ब्राह्मण चेहरा और मिथिला क्षेत्र के दिग्गज संजय झा नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में शामिल हैं.

वही लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ जेडीयू के आने में संजय झा की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी.कार्यकारिणी की बैठक सुबह 11.30 बजे से होगी. इसके पहले साढ़े दस बजे से जदयू के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक होगी. इस दौरान पदाधिकारी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक कौन-कौन से विषय लिये जाएंगे, यह तय किया जाएगा.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में करीब 100 नेता भाग लेंगे. इसमें सभी मंत्री, सांसद और प्रदेशों के पार्टी अध्यक्ष शामिल रहेंगे. इधर, मुख्यमंत्री के दिल्ली पहुंचते ही उनके आवास पर जदूय के वरिष्ठ नेताओं को पहुंचने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा.

बैठक में कुछ अच्छे फैसले लिए जाएंगे

मुख्यमंत्री रविवार की शाम को पटना लौटेंगे. दिल्ली जाने के क्रम में मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बैठक में कुछ अच्छे फैसले लिए जाएंगे. आपको बता दें कि बैठक में नीतीश कुमार के स्वजातीय और नालंदा से आने वाले नेता मनीष वर्मा पर भी कुछ बड़ा निर्णय लिए जाने की चर्चा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News