होमताजा खबरHathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा सत्संग में...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा सत्संग में भगदड़, महिलाओ-बच्चों समेत 27 लोगों की मौत

यूपी के हाथरस (Hathras News) जिले में सिकंदरा राव के निकट साकार विश्व हरि सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. इसमें अभी तक 27 लोगों की मौत की सूचना है. जबकि कई लोग घायल हैं. सभी घायलों को एटा के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

एटा सीएमओ डॉ. उमेश त्रिपाठी का कहना है कि अब तक 27 लोगों की डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे हैं. अधिकतर शव महिलाओं के हैं. हाथरस की इस घटना का मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लिया है. आयोजक मंडल सहित अन्य जानकारियां मांगी गई हैं.


ये भी पढ़ें..

Bihar Crime News : बिहार के रोहतास में 19 वर्षीय युवती की निर्मम हत्या से इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस


सत्संग समाप्त होने के बाद मची भगदड़

हादसे को देखने वाली एक बच्ची के अनुसार दोपहर में सत्संग समाप्त होने के बाद भगदड़ मची. लोग जल्दी निकलने के चक्कर में एक दूसरे को धक्का दे रहे थे. इसी में बच्चे व महिलाएं गिर गए. इसके बाद भीड़ उनको कुचलते हुए निकलती रही. चीख पुकार के बावजूद कोई भी किसी को बचाने की कोशिश नहीं कर रहा था.

सीएम ने अधिकारियों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस (Hathras News) में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ करेंगे मामले की जांच

शासन ने सत्संग में हुई भगदड़ के मामले में एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ की एक टीम जांच के लिए गठित की है. ये टीम हादसे के कारणों की जांच करेगी. एटा एसएसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि कुल 27 शव पोस्टमार्टम के लिए लाए गए हैं. इनमें 23 महिलाएं, तीन बच्चे और एक पुरुष का शव है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News