होमराजनीतिBihar Politics : डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने खोल दिया मुरेठा, नीतीश...

Bihar Politics : डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने खोल दिया मुरेठा, नीतीश को कुर्सी से हटाने का लिया था संकल्प

बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में कब किस मुद्दे पर घमासान मच जाए यह कहना काफी मुश्किल हैं, इस बीच सूबे के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का मुरेठा चर्चा में हैं. वो इसलिए कि बीते साल डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा था कि ये जो मुरेठा मैं बांध रहा हूँ, ये तब तक नहीं खुलेगा जब तक बिहार की कुर्सी से नीतीश कुमार को बेदखल नहीं कर दूँ.

फिलहाल डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Deputy CM Samrat Chaudhary) ने 22 महीने बाद सिर का मुरेठा हटा दिया. बुधवार की सुबह उन्होंने अयोध्या (Ayodhya) में सरयू नदी में डूबकी लगाई और मुरेठा सिर से हटा दिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी में आकर सरयू नदी में स्नान कर, ये मुरेठा जो मैंने 22-23 महीने से बांध रखा था, अब भगवान राम के चरणों में समर्पित करूंगा. बता दें कि सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी से हटाने को लेकर संकल्प लिया था.

हाथरस की घटना पर बोले डिप्टी सीएम

वहीं आज सुबह डिप्टी सीएम (Deputy CM Samrat Chaudhary) ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए हाथरस भगदड़ की घटना पर उन्होंने कहा, “ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए. जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.” बता दें मंगलवार को डिप्टी सीएम मंत्री और पदाधिकारियों के साथ पटना से अयोध्या रवाना हुए थे.


ये भी पढ़ें..

अयोध्या रवाना होने से पहले सम्राट ने कहा- मेरा संकल्प पूरा हुआ

अयोध्या रवाना होने से पहले पटना में सम्राट चौधरी ने कहा कि हमारा कमिटमेंट नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के पद से हटाने का था. यह कमिटमेंट पूरा होने पर मुरेठा खोलेंगे. यह संकल्प 28 जनवरी को पूरा हुआ. महागठबंधन से हटकर वो हमारे साथ आकर मुख्यमंत्री बने। हमने इसका स्वागत किया था. 28 जनवरी को बिहार में एनडीए की सरकार बनी.

चुनाव की व्यस्तता के कारण देरी हुई

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि एनडीए की सरकार (Bihar Politics) बनते ही हमने कहा, अब इस मुरेठा की जरूरत नहीं है. प्रभु राम के चरणों में जाकर अपने मुरेठा को समर्पित करेंगे. चुनाव कार्य में व्यस्त होने के कारण नहीं जा पाए। अब चुनाव कार्य खत्म हो गए हैं. बिहार की जनता ने 75 प्रतिशत मार्क्स के साथ 40 में 30 सीटें दी है. बिहार की जनता को भी धन्यवाद देता हूं.

राजद का तंज, संकल्पों पर नहीं टिक पाए सम्राट

वहीं, सम्राट चौधरी के मुरेठा खोलने पर राजद ने भाजपा पर हमला किया है. राजद के प्रवक्ता (Bihar Politics) एजाज अहमद ने कहा कि सम्राट चौधरी अपने संकल्पों पर नहीं टिक पाए. उन्होंने संकल्प लिया था कि मैं पगड़ी तब तक नहीं उतारुंगा, जब तक नीतीश कुमार् को गद्दी से नहीं उतार दूंगा. लेकिन, भाजपा और सम्राट चौधरी आज उन बातों को भूल गए. अब अयोध्या जाकर पगड़ी उतार रहे हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News