होमताजा खबरAnant Radhika Merchant Wedding Cost : मुकेश अंबानी ने बेटे के लिए...

Anant Radhika Merchant Wedding Cost : मुकेश अंबानी ने बेटे के लिए खोला खजाना, शादी में खर्च होंगे 5 हजार करोड़

देश के अरबपतियों कि लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट (Anant Radhika Merchant Wedding Cost) की शादी 12 जुलाई को होने वाली है. इस शादी में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी. इस कपल की शादी दुनियाभर में छाई हुई है. इस शादी में अंबानी दिल खोलकर पैसा खर्च कर रहे हैं. ये शादी दुनियाभर के महंगी शादियों में से एक होगी. चलिए आपको बताते हैं कि इस शादी में कितना खर्चा होने वाला है.


ये भी पढ़ें..

अनंत अंबानी और राधिका की शादी में होगा इतना खर्चा

अनंत और राधिका की शादी (Anant Radhika Merchant Wedding) से जुड़ी हर चीज को लेकर खूब चर्चा हो रही है, फिर चाहे वह अंबानी परिवार के कपड़े हों या फिर शादी के फूड आइटम्स की लिस्ट, हर किसी चीज को बेहद खास माना जा रहा है. शादी में होने वाले खर्चे पर भी कई खबरें सामने आई है.

एनसी फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज के संस्थापक नितिन चौधरी के मुताबिक, कुल मिलाकर शादी में होने वाला खर्चा 4000-5000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. हालांकि, ये आंकड़े किसी भी आम आदमी को बहुत ज़्यादा लग सकते हैं, लेकिन यह बात तो हम जानते ही हैं कि भारतीय पहले से ही दुनियाभर में अपनी भव्य शादियों के लिए जाने जाते हैं और चाहे अमीर हो या गरीब, शादी में हर परिवार खर्चा करने से पीछे नहीं हटता है. अंबानी परिवार की इस शादी को 150-200 वेंडर्स शादी के फंक्शन को ऑर्गेनाइज करने वाले हैं.

शादी के लिए किए गए हैं ये इंतजाम

इस शादी के लिए बेहद खास इंतजाम किए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट (Anant Radhika Merchant Wedding) की शादी के लिए 100 से ज्यादा प्राइवेट जेट बुक किए गए हैं. इस शादी में देश-विदेश से कई VVIP मेहमान शामिल होंगे. दुनिया की टॉप कंपनियों के सीईओ भी इस शादी में आने वाले हैं. कंपनी सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर, एचएसबीसी ग्रुप के चेयरमैन मार्क टकर, एडोबी के सीईओ शांतनु नारायण, मॉर्गन स्टेनली के एमडी माइकल ग्रिम्स,

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन जे ली, मुबादला के एमडी खालदून अल मुबारक, बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लोस, लॉकहीड मार्टिन के सीईओ जेम्स टैक्लेट, एरिक्सन के सीईओ बोरजे एकहोम और सिंगापुर की सरकारी निवेश कंपनी टेमासेक के सीईओ दिलहान पिल्ले जैसे कारोबारी दिग्गज इस समारोह में आने वाले हैं. इसके अलावा शादी में बॉलीवुड और हॉलीवुड के आर्टिस्ट परफॉर्म करेंगे. इस शादी में लोगों को रिटर्न गिफ्ट में करोड़ों की घड़ियां भी दी जाएंगी.

इससे पहले हुए प्री-वेंडिग सेरेमनी में मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, इवांका ट्रंप, कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी और भूटान के राजा और रानी शामिल हुए थे. जामगगर प्री वेडिंग में 83 करोड़ की फीस पर पॉप सिंगर रिहाना ने परफॉर्म किया था.

शादी के बाद भी होंगे कुछ फंक्शन्स

अनंत और राधिका की शादी 12 जुलाई यानी आज होगी. इसके बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा. ये सभी प्रोग्राम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड सेंटर (Jio World Center) में होंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News