होमखेल/कूदHardik Pandya's net worth : हार्दिक पंड्या की संपत्ति कितनी है ?...

Hardik Pandya’s net worth : हार्दिक पंड्या की संपत्ति कितनी है ? जाने कहा कहा से है इनका हैं सोर्स ऑफ इंकम

हार्दिक पंड्या की संपत्ति कितनी (Hardik Pandya’s net worth) है इस बात की चर्चा तब हो रही हैं जब टीम इंडिया के धुरंधर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक का तलाक हो गया है. हार्दिक पांड्या ने अपने फैंस को नताशा से तलाक की खबर सोशल मीडिया के प्रमुख मंच इंस्टाग्राम पर दी.

तलाक की खबर आने के बाद चर्चा इस बात की भी हो रही है कि हार्दिक पांड्या के पास कितनी संपत्ति है? (Hardik Pandya’s net worth) वे कहां-कहां से कमाई करते हैं और फिर कमाए गए पैसे किसके नाम से जमा करते हैं? सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा हो रही है कि तलाक के बाद क्या हार्दिक पांड्या की संपत्ति में नताशा का भी हिस्सा होगा?


ये भी पढ़ें..

Sri lanka Tour T20 Series : सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, हेड कोच गौतम गंभीर ने किया समर्थन


क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के पास कितनी संपत्ति है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के पास कुल संपत्ति करीब 95 करोड़ रुपये के आसपास है. बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को ग्रेड-ए में जगह दी है. बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के तहत हार्दिक पांड्या को इस साल क्रिकेट फीस के तौर पर करीब 5 करोड़ रुपये मिलेंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि हार्दिक पांड्या के पास गुजरात के बड़ोदा में एक आलीशान पेंटहाउस है. इसकी कीमत 3.6 करोड़ से भी अधिक आंकी गई है. यह पेंटहाउस करीब 6000 वर्ग फीट में बना है. हार्दिक पांड्या ने इसे साल 2016 में खरीदा था. हार्दिक पांड्या के पास मुंबई के वर्सोवा इलाके में भी एक टू बीएचके अपार्टमेंट भी है. बांद्रा में 30 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट है.

हार्दिक पांड्या की कहां-कहां से कमाई होती है?

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या बीसीसीआई से मैच फीस से कमाई करने के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी से भी पैसे (Hardik Pandya’s net worth) कमाते हैं. साल 2022 और 23 के लिए गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को 15-15 करोड़ रुपये दिए गए थे. हालांकि, आईपीएल 2024 में हुई नीलामी से मिले पैसे का हार्दिक पांड्या ने अभी तक खुलासा नहीं किया है. वे आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के कैप्टन बनाए गए थे.

सोशल मीडिया पर चर्चा यह है कि आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या को काफी पैसे मिले हैं. इसके अलावा, वे कई नामी ब्रांड को प्रमोट करते हैं. इसके अलावा हार्दिक पांड्या कई ब्राडों से भी जुड़े हैं. इससे भी उनकी खूब कमाई होती है. हार्दिक बोट, मॉन्स्टर एनर्जी, द सोलड स्टोर, ड्रीम 11, हला प्ले, गल्फ ऑयल, जिलेट, विलेन लाइफ परफ्यूम्स, ज़ैगल, सिन डेनिम, ओप्पो और रिलायंस रिटेल जैसे ब्रांड से जुड़े हैं.

हार्दिक पांड्या के पास कितनी कारों का कलेक्शन है?

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या आलीशान घर के साथ-साथ लग्जरी कारों के भी शौकीन है. हार्दिक पांड्या के पास कई महंगी लग्जरी कारें हैं. उनके कार कलेक्शन में ऑडी ए6, रेंज रोवर वोग, जीप कंपास, मर्सिडीज जी वैगन, रोल्स रॉयस, लेम्बोर्गिनी हुराकन ईबीओ, पोर्श केयेन और टोयोटा इटियोस शामिल है.

मां के पास कमाई के पैसे जमा कराते हैं हार्दिक पांड्या

सोशल मीडिया पर अभी हाल के दिनों में एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें हार्दिक पांड्या अपनी संपत्ति के बारे में बता रहे थे. वीडियो में हार्दिक पांड्या यह बताते हुए पाए गए थे कि उनकी कमाई का 50 फीसदी हिस्सा उनके नाम नहीं है. उनकी कुल संपत्ति उनके पिता, भाई और मां के पास है. इसमें 50 फीसदी पिता और भाई के पास है और बाकी का 50 फीसदी मां के पास है.

हार्दिक पांड्या ने गौरव कपूर के ब्रेकफास्ट शो विद चैंपियन्स में बताया था कि उनकी संपत्ति का आधा हिस्सा उनकी मां के पास. उनके परिवार का उनकी संपत्ति पर हिस्सा है. उन्होंने यह भी कहा था कि मेरी का 50 फीसदी शेयर पिता और भाई के खाते में है. घर से लेकर कार तक सब कुछ मां के नाम है. मेरा कोई भरोसा नहीं. मैंने अपने नाम पर कुछ भी नहीं लिया. उन्होंने कहा कि भविष्य में मैं अपने हिस्से की 50 फीसदी संपत्ति किसी को नहीं देना चाहता हूं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News