होममौसमIMD Weather Updates : बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में होगी अगले 5...

IMD Weather Updates : बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में होगी अगले 5 दिन तक झमाझम बारिश, IMD का अर्लट

देश में मॉनसून (IMD Weather Updates) अपना रंग दिखा रहा है. उत्तर के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी राज्यों में बारिश का असर देखा गया है. इतना ही नहीं, अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत अधिक वर्षा जारी रहने की संभावना है.

अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान आईएमडी (IMD Weather Updates) के मुताबिक, अगले 24 घंटे में कर्नाटक, केरल, गुजरात, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में बारिश के आसार बने हुए हैं.


ये भी पढ़ें..

आईएमडी के मुताबिक

24 घंटे में दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के आसार हैं. केरल, गुजरात क्षेत्र, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है. पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, सौराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड और मिजोरम में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं.

दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश के आसार हैं

दिल्ली में भारी बारिश के कारण शहर में उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. आईएमडी (IMD Weather Updates) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 3.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है. शहर में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षित आर्द्रता का स्तर 79 प्रतिशत दर्ज किया गया.

आईएमडी ने कहा कि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल जुलाई में अब तक का सबसे अधिक तापमान था और इस मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक था. आईएमडी के अनुसार, पांच अगस्त तक बरसात जारी रहने की संभावना है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News