होमराजनीतिNitish Kumar : सीएम नीतीश का गांधी मैदान से बड़ा ऐलान, बिहार...

Nitish Kumar : सीएम नीतीश का गांधी मैदान से बड़ा ऐलान, बिहार के युवाओ के लिए खुलेगा नौकरी का पिटारा

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर CM नीतीश (Nitish Kumar) ने पटना के गांधी मैदान से बड़ा ऐलान किया है. उनकी सरकार बिहार में 12 लाख नौकरी और 34 लाख रोजगार देगी. सीएम ने कहा- ‘हमने 2022 में 10 लाख नौकरी देने की बात कही थी, जिसमें से 5 लाख 16 हजार नौकरियां सरकार दे चुकी है.

वही 2 लाख की प्रकिया पूरी की जा चुकी है. अब अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सरकार 10 की जगह 12 लाख नौकरी देगी. इसी तरह हमने 10 लाख रोजगार की बात कही थी. 4 साल में 24 लाख रोजगार दिया है. अब और 10 लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. यानी चुनाव से पहले हम 34 लाख रोजगार देने जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें..


तिंरगा फहराने के बाद ये घोषणा की

मुख्यमंत्री ने पटना के गांधी मैदान में तिंरगा फहराने के बाद ये घोषणा की है. उन्होंने 18वीं बार झंडा फहरा कर बिहार में सबसे ज्यादा बार तिंरगा फहराने का रिकॉड बनाया है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनवाई और लालू परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग अपनी पत्नी को ही सीएम बना देते हैं. परिवार से आगे बढ़ते ही नहीं, कभी पत्नी, कभी बेटा-बेटी के बारे में ही सोचते रह जाते हैं.

जानिए कितने लोगों को सरकारी नौकरी मिली

CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कुल 12 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि 5 लाख 16 हजार नौकरियां दी जा चुकी हैं. 2 लाख की प्रोसेस पूरी की जा चुकी है. इन दोनों आंकड़ों को जोड़कर संख्या 7 लाख 16 हजार पर पहुंच जाती है. यानी चुनाव से पहले इस एक साल में बिहार के 4 लाख 84 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी.स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मंच पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ-साथ विधानसभा स्पीकर नंद किशोर यादव, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल भी मौजूद रहें.

अलग-अलग विभाग से निकाली गईं 13 झांकियां

स्वतंत्रता दिवस समारोह में 13 झांकियां भी निकाली गईं. इन झांकियों के जरिए सरकार की विकास और लोक कल्याणकारी योजनाओं, समाज सुधार अभियान और महिला सशक्तिकरण कार्यक्रमों को दिखाया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News