होमराजनीतिBahubali Anant Singh : बेऊर जेल से रिहा हुवे अनंत सिंह, AK-47...

Bahubali Anant Singh : बेऊर जेल से रिहा हुवे अनंत सिंह, AK-47 मामले में 10 साल की हुई थी सजा

बाहुबली और मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह (Bahubali Anant Singh) आज बेऊर जेल से बाहर आ गए. शुक्रवार की तड़के सुबह करीब 5 बजे अनंत सिंह बेऊर जेल से रिहा किए गए. अनंत सिंह AK-47 मामले में 2016 से जेल में बंद थे. अनंत सिंह के पैतृक आवास नदवां से पुलिस ने AK-47 बरामद किया था.

इस मामले में सिविल कोर्ट ने अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई थी. इस फैसले के खिलाफ अनंत सिंह (Bahubali Anant Singh) पटना हाईकोर्ट गए थे. अनंत सिंह को पटना हाई कोर्ट ने सबूत के अभाव में बरी कर दिया है. जेल से निकलने के बाद पूर्व विधायक ने कहा कि बाहर आकर बढ़िया लग रहा है. बताया जाता है कि वो सीधे अपने पैतृक गांव लदमा के लिए रवाना हो गए.


ये भी पढ़ें..

अनंत सिंह के बेटे अंकित कुमार ने कहा कि हमें कोर्ट पर भरोसा था. हमारे परिवार को यकीन था कि पापा जेल से बाहर आएंगे. भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं.

बुधवार को पटना हाईकोर्ट ने AK-47 और आवास से बुलेट प्रूफ जैकेट मिलने के केस में उन्हें बरी कर दिया है. पूर्व विधायक के खिलाफ अब एक भी केस पेंडिंग नहीं है. इसके बाद ही अनंत सिंह के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया था.

अनंत सिंह ने कहा था बहुत जल्द लौटेंगे

पूर्व विधायक अनंत सिंह (Bahubali Anant Singh) को 5 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान 15 दिनों की पैरोल मिली थी. 5 साल में पहली बार उन्हें पैरोल दी गई थी. पैरोल उन्हें पुश्तैनी घर, जमीन व जायदाद के बंटवारे के लिए दी गई थी. 19 मई को पैरोल खत्म होने पर जेल जाने से पहले अनंत सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट कर लिखा था कि, सौभाग्य न सब दिन सोता है, देखें, आगे क्या होता है. आप समस्त जनता मालिक, समर्थकों से वादा है बहुत जल्द लौटेंगे.

4 बार विधायक रह चुके हैं अनंत सिंह

अनंत सिंह मोकामा 4 बार विधायक रह चुके हैं. उन्हें छोटे सरकार के नाम से भी जाना जाता है. 2005 में विधानसभा चुनाव से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. अनंत सिंह किसी जमाने में सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी थे. लेकिन बाद में संबंधों में खटास आ गई. अब जदयू से दोबारा संबंध ठीक होने की बात कही जा रही है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News