होमताजा खबरNew DGP Of Bihar : बिहार के नए DGP बने आलोक राज,...

New DGP Of Bihar : बिहार के नए DGP बने आलोक राज, डीजीपी बनते ही पुलिस कर्मियों को दिए 6 संदेश

1989 बैच के IPS अफसर आलोक राज को बिहार के DGP (New DGP Of Bihar) का प्रभार मिला हैं. उन्होंने शुक्रवार देर शाम अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. आलोक राज विजिलेंस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो के DG पद पर थे. फिलहाल वे अभी इस पद पर भी बने रहेंगे. बिहार सरकार ने आईपीएस अफसर आरएस भट्टी को रिलीव कर दिया है. उन्हें केंद्र सरकार ने CISF का DG बनाया है.

बिहार के नए डीजीपी (New DGP Of Bihar) ने पुलिस कर्मियों को संदेश देते हुए कहा कि ‘हम सभी 6 मूलमंत्र लेकर काम करें. रिस्पांस टाइम जितना कम होगा, पुलिसिंग उतनी अच्छी होगी. आप जो भी कार्रवाई कर रहे हैं वो सार्थक हो. अपराधियों में खौफ आए कि पुलिस ने कार्रवाई की है.’


ये भी पढ़ें..

  1. Bihar Jamin Survey : सरकारी जमीन पर बना लिया है बिल्डिंग, जानें बिहार में भूमि सर्वे के बाद क्या होगा
  2. Bihar Teacher News : शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर आ गया बड़ा अपडेट, जानें तबादले का नया फार्मूला
  3. Bihar land Mutation News : दाखिल-खारिज को लेकर आया नया अपडेट, राजस्व विभाग ने सभी डीएम को भेजा पत्र

साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ितों के प्रति संवेदनशीलता दिखनी चाहिए. हम अपने कर्तव्य के प्रति जब तक ईमानदार नहीं होंगे, तब तक जनता की उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाएंगे. हमारा उद्देश्य समय से अनुसंधान करके कांडों में आरोप पत्र प्रस्तुत करना होना चाहिए. स्पीडी ट्रायल से अपराधियों को सजा दिलाएं. हमारा फोकस होगा अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करना.

सेंट्रल डेपुटेशन पर जा रहे DGP राजविंदर सिंह भट्टी

बिहार के DGP राजविंदर सिंह भट्टी सेंट्रल डेपुटेशन पर जा रहे हैं. उन्हें CISF के DG बनाया गया है. आरएस भट्टी की पहचान बिहार के सख्त अफसरों में होती है. उन्होंने SP रहते कई बाहुबलियों को गिरफ्तार किया. भट्टी ने बिहार में दो सरकारों के लिए काम किया है. महागठबंधन की सरकार में उन्हें बिहार पुलिस का मुखिया बनाया गया था, लेकिन NDA सरकार में कानून व्यवस्था को लेकर काफी सवालों में रहें.

महागठबंधन की सरकार ने उन पर भरोसा जताया था, लेकिन सत्ता से बाहर होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रोजाना क्राइम बुलेटिन जारी कर बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं. अब भट्टी को सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजा जा रहा है तो तेजस्वी का कहना है कि बिहार में कोई अफसर रहना नहीं चाहता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News