होमताजा खबरAmrit Lal Meena : बिहार के नए मुख्य सचिव बने अमृत लाल...

Amrit Lal Meena : बिहार के नए मुख्य सचिव बने अमृत लाल मीणा, आज संभालेंगे पदभार

केंद्र में कोयला मंत्रालय के सचिव का कामकाज संभाल रहे बिहार कैडर के 1989 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अमृत लाल मीणा शुक्रवार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हट गए. अमृत लाल मीणा शनिवार को बिहार के नए मुख्य सचिव (Bihar New CS) का काम संभालेंगे. वर्तमान मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा शनिवार को रिटायर हो रहे. शनिवार को ही नए मुख्य सचिव के संबंध में अधिसूचना जारी होगी.


ये भी पढ़ें..

  1. New DGP Of Bihar : बिहार के नए DGP बने आलोक राज, डीजीपी बनते ही पुलिस कर्मियों को दिए 6 संदेश
  2. Bihar Jamin Survey : जमीन पर कब्जा है और कागजात नहीं है तो क्या करें? राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने बताया उपाय
  3. Bihar Land Survey : जमीन मालिक की हो गई है मौत तो भूमि सर्वे में कैसे चढ़ेगा नाम, फटाफट जान लीजिये ये नियम

वर्तमान केंद्र सरकार में दे रहे थे सेवा

केंद्र सरकार के पर्सनल, पब्लिक ग्रिवांसेस तथा पेंशन मंत्रालय ने शुक्रवार काे उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से मुक्त किए जाने की अधिसूचना जारी की. राज्य सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार से अनुराेध किया था. हाल के दिनों में यह दूसरा मौका है जब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को बुलाकर मुख्य सचिव बनाया गया है. इसके पूर्व दीपक कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस बुलाकर कुछ दिनों के लिए विकास आयुक्त और फिर मुख्य सचिव बनाया गया था.

बिहार में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव रहे हैं मीणा

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले वह पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव के रूप में काम कर रहे थे. वर्ष 2021 के सितंबर में वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए थे. बिहार में वह कई महकमे क्रमश: नगर विकास व पंचायती राज विभाग में काम कर चुके हैं. एक समय वह केंद्र में ग्रामीण विकास मंत्री रहे रघुवंश प्रसाद सिंह के सचिव भी थे. अमृत लाल मीणा अगले वर्ष अगस्त में रिटायर हाेंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News