होमराजनीतिKC Tyagi resigned : नीतीश के सबसे धाकड़ नेता ने दिया इस्तीफा,...

KC Tyagi resigned : नीतीश के सबसे धाकड़ नेता ने दिया इस्तीफा, अशोक चौधरी ने सुनाई थी भूमिहारों को खरी-खोटी

सीएम नीतीश कुमार के विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता ने आज अपना इस्तीफा (KC Tyagi resigned) दे दिया है. हालंकी जेडीयू में  हर रोज नए घटनाक्रम हो रहे हैं. वो भी चौंकानेवाले. पहले उनकी नाक के बाल माने जाने वाले मंत्री अशोक चौधरी ने भूमिहारों को खरी-खोटी सुना दी.

इसके बाद JDU के ही भूमिहार नेताओं ने अशोक चौधरी पर बयानों की झड़ी लगा दी. उन्हें पार्टी में ही कोसा जाने लगा. हाल ये हो गया कि अशोक चौधरी अब सफाई देते फिर रहे हैं. लेकिन इसी बीच और बड़ा घटनाक्रम हुआ. पार्टी के एक दिग्गज नेता ने केसी त्यागी (KC Tyagi) राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से ही इस्तीफा (KC Tyagi resigned) दे दिया. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक खुद JDU की तरफ से ही इसकी घोषणा की गई है.


ये भी पढ़ें..

  1. BPSC Teacher News : भौकाल टाइट करने में नप गए बीपीएससी वाले गुरुजी, शिक्षा विभाग के एक्शन से शिक्षकों में हड़कंप
  2. Amrit Lal Meena : बिहार के नए मुख्य सचिव बने अमृत लाल मीणा, आज संभालेंगे पदभार
  3. New DGP Of Bihar : बिहार के नए DGP बने आलोक राज, डीजीपी बनते ही पुलिस कर्मियों को दिए 6 संदेश

केसी त्यागी का इस्तीफा

इसमें बताया गया है कि जदयू के राष्ट्री प्रवक्ता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद अब पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होंगे. वहीं कहा जा रहा है कि के सी त्यागी ने निजी कारणों से जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि वो निजी कारण क्या हैं, ये नहीं बताया गया. केसी त्यागी का नाम जदयू के उन नेताओं में शुमार किया जाता है जो लाख उठापटक के बावजूद भी सीएम नीतीश कुमार के हर स्टैंड के साथ कायम रहे. उन्होंने कभी भी नीतीश के फैसले पर सवाल नहीं उठाए हैं.

केसी त्यागी ने क्यों दिया इस्तीफा?

सवाल ये भी उठ रहे हैं कि केसी त्यागी (KC Tyagi) ने अचानक इस्तीफा क्यों दे दिया? ये अफवाह भी जोरों पर है कि केसी त्यागी बिहार के मंत्री अशोक चौधरी के भूमिहारों पर दिए बयान से नाराज थे. आखिर में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद ही छोड़ दिया. उनके इस्तीफे के बारे में पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान ने खत जारी किया है. खत में ये बताया गया है कि केसी त्यागी के बदले अब राजीव रंजन प्रसाद जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

पिछले साल ही केसी त्यागी को दी गई थी बड़ी जिम्मेदारी

बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. जद(यू) के अनुभवी नेता त्यागी को मई 2023 में राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ ही ‘विशेष सलाहकार’ नियुक्त किया गया था. उनकी इस नियुक्ति के संबंध में जारी बयान में कहा गया था कि त्यागी (KC Tyagi) के संगठनात्मक अनुभव का लाभ उठाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रमुख नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी का विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News