होमराजनीतिBJP Membership : भाजपा का सदस्यता अभियान, मेम्बर बनने के लिए...

BJP Membership : भाजपा का सदस्यता अभियान, मेम्बर बनने के लिए देने होंगे 105 रुपए दान

बीजेपी में सोमवार से मेगा सदस्यता (BJP Membership) अभियान की शुरुआत हुई है. देश भर में बीजेपी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. बीजेपी ने बिहार में डेढ़ से दो करोड़ लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. अब बीजेपी के सदस्य बनने के लिए कम से कम 100 रूपए खर्च करने पड़ेंगे. अगर कोई बीजेपी का सदस्य बनना चाहता है तो उसे सदस्य के लिए 5 रूपए की राशि देनी होगी. साथ ही 100 रूपए का डोनेशन देना होगा.


ये भी पढ़ें..

ऑनलाइन व्यवस्था भी की गई

बीजेपी का सदस्य (BJP Membership) बनने के लिए लोगों के लिए ऑनलाइन व्यवस्था भी की गई है. ऑनलाइन अगर कोई सदस्य बनना चाहता है तो उसे सदस्य बनने के लिए 5 रूपए की राशि देनी होगी. साथ ही कम से कम 100 रूपए का डोनेशन देना होगा.

सदस्य बनाने के लिएं कम से कम 100 रूपए का डोनेशन देना अनिवार्य है. बिना 100 रूपए डोनेशन दिए कोई भी सदस्य नहीं बन सकता है. बीजेपी ने सदस्य बनने के लिए कम से कम 100 रूपया और अधिक से अधिक 1 लाख तक की राशि डोनेशन के रूप में तय किया गया है.

जानिए बीजेपी सदस्य बनने का क्या है प्रोसेस

बीजेपी का सदस्य बनने के लिए अभियान के लिंक पर जाना होगा. नमो ऐप के माध्यम से भी सदस्यता ले सकते है. लोगों को खुद की तस्वीर के साथ ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के ओटीपी से लॉगिन करना होगा. इसमें आपको अपना डेजिग्नेशन भी बताना पड़ेगा. इसके साथ ही अपने सोशल साइट का लिंक भी अपलोड करना पड़ेगा. इसके बाद डोनेशन के साथ सदस्यता ले सकते हैं.

बीजेपी ने 2 सितंबर से सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी है. सबसे पहले शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की सदस्यता ली है. इस बार बीजेपी ने बिहार में डेढ़ करोड़ लोगों को बीजेपी से जोड़ने का लक्ष्य तय किया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News