होमराजनीतिTejashwi Yadav : तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा आज से शुरू,...

Tejashwi Yadav : तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा आज से शुरू, पार्टी के कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में करेंगे मीटिंग

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मंगलवार यानी आज से ‘कार्यकर्ता संवाद यात्रा’ पर निकल रहे हैं. वे 8 दिनों में चार जिलों में पहुंचेंगे. खास बात ये है कि, इस दौरान आम लोगों से नहीं मिलेंगे बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में मीटिंग करेंगे. मीटिंग के दौरान मीडिया की एंट्री भी नहीं रहेगी.

कार्यकर्ताओं को हरी टोपी और पार्टी का बैज लगाकर आएंगे

पार्टी ने ऑफिशियल लेटर जारी कर सख्त हिदायत दी है कि, जिन लोगों को मीटिंग के लिए आमंत्रित किया जा रहा है, वही मीटिंग में आएं. साथ ही ये भी कहा गया है कि, इस मीटिंग में उम्मीदवारी के संबंध में कोई बात नहीं होगी. सभी कार्यकर्ताओं को हरी टोपी और पार्टी का बैज लगाकर आने को कहा गया है. यात्रा की शुरूआत समस्तीपुर से हो रही है.

फर्स्ट फेज की यात्रा 10 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगी। तेजस्वी 10-11 समस्तीपुर, 12-13 दरभंगा, 14-15 मधुबनी और 16-17 सितंबर को मुजफ्फरपुर और वैशाली में यात्रा पर रहेंगे.


ये भी पढ़ें..

फर्स्ट फेज में 5 लोकसभा, सभी पर NDA का कब्जा

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पहले फेज में जिन इलाकों में यात्रा पर निकल रहे हैं. उनमें लोकसभा की 5 सीटें (समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और वैशाली) आती हैं. पांचों में 2024 में एनडीए के उम्मीदवार की जीत हुई है. मुजफ्फरपुर के साहेबगंज से राजू यादव, दरभंगा के अलीनगर से मिश्री लाल यादव और गौड़ाबाराम की स्वर्णा सिंह इन तीनों ने वीआईपी पार्टी की टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीता था, लेकिन बाद में तीनों बीजेपी में चले गए.

इन लोकसभा क्षेत्रों में 2024 में कौन जीते कौन हारे

  • समस्तीपुर यहां लोकसभा चुनाव में लोजपा रामविलास की शांभवी चौधरी (एनडीए) की जीत हुई, कांग्रेस के सन्नी हजारी हारे.
  • दरभंगा लोकसभा चुनाव में बीजेपी के गोपाल ठाकुर की जीत हुई. यहां से आरजेडी के ललित यादव की हार हुई.
  • मधुबनी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के अशोक कुमार यादव यहां से जीते थे. आरजेडी के अली अशरफ फातमी चुनाव हार गए.
  • मुजफ्फरपुर से बीजेपी के राजभूषण चौधरी जीते, यहां से कांग्रेस के अजय निषाद हारे.
  • वैशाली से लोजपा रामविलास की वीणा देवी चुनाव जीतीं. यहां से आरजेडी के मुन्ना शुक्ला उर्फ विजय कुमार शुक्ला चुनाव हारे.

तेजस्वी के टारगेट पर 41 विधानसभा

समस्तीपुर की 10, दरभंगा की 10, मधुबनी की 10, मुजफ्फरपुर की 11 यानी कुल 41 विधानसभा तेजस्वी के टारगेट पर हैं, जहां वे प्रत्याशी का चयन अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए करेंगे. साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करेंगे. एनडीए की ताकत को समझेंगे और अपनी पावर को बढ़ाने के लिए ताकत लगाएंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News