होमताजा खबरNitish Cabinet News : नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 45 एजेंडों पर...

Nitish Cabinet News : नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 45 एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट (Nitish Cabinet News) की अहम बैठक हुई. इस दौरान 45 एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट ने कैलेंडर अवकाश 2025 को मंजूरी दी है. साथ ही सीएनजी पर 8 और पीएनजी पर 7% वैट राशि घटाई है.

पटना से सटे बिहटा में 300 बेड का नया अस्पताल बनेगा. बिहटा एलिवेटेड रोड के लिए 3.1 एकड़ जमीन दी गई है. एनएचआई को जमीन दिए जाने पर कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दे दी है.


ये भी पढ़े..

एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप 2024 का आयोजन राजगीर में होगा. 11 से 20 नवंबर तक अंतर्राष्ट्रीय आयोजन होगा. बिहार सरकार ने हॉकी इंडिया के आयोजन के लिए 10 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है.

बापू टावर संचालन के लिए बनाई कमेटी

वही आज कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet News) में खगड़िया कोर्ट परिसर में 32 करोड़ की लागत से नया भवन बनेगा. चौथी कृषि रोड मैप के लिए 6212 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं. इसके अलावा बापू टावर संचालन के लिए कमेटी बनाई गई है. कैबिनेट ने कमेटी गठन पर मुहर लगा दी है. विकास आयुक्त कमेटी के अध्यक्ष होंगे. भवन निर्माण, कला संस्कृति विभाग से सदस्य होंगे.

चालक कल्याण योजना को मंजूरी

ट्रक, बस, ऑटो और टैक्सी चालक के लिए सीएम वाहन चालक कल्याण योजना को भी मंजूरी मिली है. चालक को मेडिकल सर्विस, जीवन बीमा समेत ट्रेनिंग आदि की सुविधा मिलेगी. ड्राइवर के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा.

एक महीने का अतिरिक्त वेतन मिलेगा

सिपाही के तर्ज पर जेल कक्षपाल, उच्च कक्षपाल और मुख्य कक्षपाल को 13 महीने का वेतन मिलेगा. बिहार पुलिस के अराजपत्रित कर्मियों के समान प्रत्येक वित्तीय साल में एक महीने का अतिरिक्त वेतन मिलेगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News