होमशिक्षाnon-teaching staff: 100 से अधिक शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के भुगतान व...

non-teaching staff: 100 से अधिक शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के भुगतान व सेवापुस्तिका की जांच सीबीआई ने की शुरु

non-teaching staff: बिहार,भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के 100 से अधिक शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के भुगतान व सेवापुस्तिका की जांच सीबीआई ने शुरु कर दी है।

बताया जा रहा है कि

बीएनएमयू के एसएनएसआरकेएस के 51, आरएम कॉलेज सहरसा के 5, पीएस कॉलेज मधेपुरा के 37 व कामर्स कॉलेज मधेपुरा लगभग 23 शिक्षक व कर्मी जांच के दायरे में हैं। बताया जा रहा है कि दो सदस्यीय टीम में से एक सदस्य द्वारा मधेपुरा के दो कॉलेजों व एक सदस्य द्वारा सहरसा के दो कॉलेजों में जांच की जा रही है।

प्राचार्य अशोक कुमार सिंह ने बताया

एसएनएसआरकेएस कॉलेज के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक सदस्य द्वारा 51 शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी के भुगतान व उपस्थिति की जांच की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जांच हो रही है। वहीं आरएम कॉलेज के प्राचार्य डा. अरुण कुमार खां ने बताया कि टीम कॉलेज पहुंची थी।

पांच शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी का मामला है। उन्होंने बताया कि चौथे चरण के अंगीभूत कॉलेज से जुड़ा मामला है। इसमें सीबीआई की टीम को सभी दस्तावेज उपलब्ध करा दिया गया। हालांकि टीम ने दो रूम की डिमांड की थी। उसे दो रुम भी दिखा दिए गए हैं।

non-teaching staff: मालूम हो कि बिहार में चौथे चरण में अंगीभूत करीब 1200 शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी के भुगतान से संबंधित मामला है। शहर के दो नव अंगीभूत महाविद्यालयों में प्राध्यापक और कर्मी के नियमतीकरण मामले की सीबीआई ने जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें: मोबाइल नंबर (MNP Rules) पोर्टेबल करना पहले बहुत आसान था. लेकिन अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के नियमों में बदलाव किया है. यह बदलाव लगातार हो रही धोखाधड़ी के बाद लिया गया है. सिम कार्ड स्वैपिंग के जरिये होने वाली धोखाधड़ी के मामले में तेजी से वृद्धि हुई है. अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल पोर्ट करने के नियम को बहुत सख्त कर दिया. 

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News