होमराजनीतिUp Politics: लोकसभा उपचुनाव मतगणना: सपा के किले में भाजपा का कब्ज़ा:...

Up Politics: लोकसभा उपचुनाव मतगणना: सपा के किले में भाजपा का कब्ज़ा: आजमगढ़ से निरहू ने सपा के धर्मेंद्र यादव को 20 हजार से ज्यादा मतों से किया पराजित 

Up Politics: रामपुर में लोकसभा उपचुनाव का नतीजा आ गया है. भाजपा के घनश्याम लोधी ने 367397 मत हासिल की है. वही सपा प्रत्याशी आसिम राजा 325205 मत पाकर दूसरे नंबर पर रहे. भाजपा के घनश्याम लोधी ने 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. रामपुर में इसके पहले भाजपा से 2014 में डॉ. नेपाल सिंह चुनाव जीते थे.

ये भी पढ़ें: पीएम और नरेंद्र मोदी स्टेडियम को धमाके से उड़ाने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई को छोड़ने की मांग

वही आजमगढ़ में भी भाजपा की जीत हुई है. भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ कुछ देर पहले 11 हजार वोटों से आगे चल रहे थे. कुछ ही देर में यहां के नतीजे भी साफ हो गए. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है.

वहीं सपा के धर्मेंद्र यादव

Up Politics: भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत गए. वहीं सपा के धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर पर रहे. अखिलेश यादव के विधायक बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी.. इसके पहले 2009 में इस सीट से भाजपा के रमाकांत यादव चुनाव जीते थे. उधर, भाजपा की जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू कर चुके है.

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, निरहुआ को अब तक 2.79 लाख वोट मिले हैं. वहीं, धर्मेंद्र यादव 2.66 लाख मतों के साथ दूसरे नंबर हैं. बीएसपी प्रत्याशी को 2.33 लाख वोट अब तक मिले हैं. हालांकि, उन्होंने अपनी हार मान ली है.

आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर पर रहे. बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्‌डू जमाली ने हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा- 2024 में फिर और मजबूती से आएंगे. उधर, रामपुर में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने कहा कि लोकतंत्र पर ठोकतंत्र भारी पड़ा है. वहीं, आजम खान ने कहा कि आपकी जीत को हार में बदला गया है.

सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा

आजमगढ़ और रामपुर में सपा और भाजपा में टक्कर देखी जा रही थी. रामपुर से सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा, “पुलिस ने चुनाव को कैप्चर कर लिया. रामपुर में मुस्लिम इलाके में लोगों को वोट नहीं डालने दिया गया. जहां छह हजार लोग वोट डालते थे, वहां 6 लोगों ने ही वोट दिया.’ उधर, भाजपा की बढ़त के बाद निरहुआ ने कहा, “पूरा देश चाह रहा है कि आजमगढ़ में भाजपा की जीत हो. पूरी आजमगढ़ की जनता ने निरहुआ बनकर वोट किया.

Up Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “अहंकार और गुंडागर्दी को रामपुर और आजमगढ़ की जनता मतगणना के रुझानों में जबाब दे दी है.  तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद से चुनाव नहीं जीत सकते हो. सदन में अखिलेश यादव और सभा में आजम खान द्वारा किए गए मेरे अपमान का पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्ग जबाब दे रहे हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News