होमबाजार/भावBAJAJ: बजाज जल्द पेश करेगी नई पल्सर NS400, 2024 की पहली तिमाही...

BAJAJ: बजाज जल्द पेश करेगी नई पल्सर NS400, 2024 की पहली तिमाही में आयेगी

BAJAJ: ऑटो न्यूज़ डेस्क,बजाज ऑटो जल्द ही अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर बाजार में पेश करेगी. हालाँकि, नई मोटरसाइकिल के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसका नाम बजाज पल्सर NS400 हो सकता है. इसे 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

नई बजाज पल्सर NS400 11 साल पहले लॉन्च हुई लोकप्रिय NS200 सीरीज में शामिल होगी. नई मोटरसाइकिल अत्यधिक प्रतिस्पर्धी सब-500 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में डोमिनार 400 को टक्कर देगी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई पल्सर NS400 मौजूदा NS200 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह प्लेटफ़ॉर्म अधिक शक्तिशाली और बड़ी क्षमता वाले इंजनों को समायोजित करने के लिए उपयुक्त है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इन किसानों को नहीं मिल पाएगी 15वीं किस्त, पीछे छुपे हैं ये कारण, यहां जानें! 

डिज़ाइन

बजाज (BAJAJ:) इंजीनियर इसे और अधिक मजबूत बनाने के लिए चेसिस को अपडेट करेंगे, जो एक बड़े इंजन को समायोजित करने में सक्षम होगा. यह मोटरसाइकिल कॉम्पैक्ट डिजाइन और आक्रामक स्टाइल के साथ आएगी. कॉम्पैक्ट डिजाइन के कारण इसका वजन कम होगा. इसका वजन डोमिनार से कम होने की संभावना है.

इंजन

बजाज एक ही सब-400cc सेगमेंट में 3 अलग-अलग इंजन तैयार करता है. जिसमें डोमिनार को पावर देने वाला 373cc इंजन, ट्रायम्फ स्पीड 400 के लिए नया 398cc इंजन और नए KTM 390 Duke के लिए नया 399cc इंजन शामिल है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बजाज नई पल्सर में मौजूदा 373cc इंजन का उपयोग करेगा, जो डोमिनार को पावर देता है. यह इंजन 40hp की पावर जेनरेट करता है, जो ट्रायम्फ के 399cc इंजन के समान है. यह इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच से लैस होगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News