होमखेल/कूदIndia vs Afghanistan: अफगानिस्‍तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी शतक,...

India vs Afghanistan: अफगानिस्‍तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी शतक, तोड़ डाला मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड

India vs Afghanistan: अफगानिस्‍तान के खिलाफ विश्‍व कप 2023 के नौवें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने तूफानी शतक लगाया. इसके साथ ही विश्‍व कप के इतिहास में हिटमैन ने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सचिन ने अपने करियर के दौरान विश्‍व कप में कुल 6 शतक लगाए थे. रोहित के नाम इस मैच से पहले विश्‍व कप में छह ही शतक थे. आज सातवां शतक ठोककर वो इस मामले में पहले स्‍थान पर आ गए हैं. रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान अपनी पारी में उन्‍होंने 12 चौके और 3 छक्‍के भी लगाए.

ये भी पढ़ें: Buxar Train Accident: बिहार के बक्सर में बेपटरी हुई दिल्ली से आ रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, राहत एव बचाव के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी!

गेल ने अपने करियर के दौरान

रोहित ने मैच में छक्‍कों का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले बैटर भी बन गए हैं. 554वां छक्‍का लगाते ही उन्‍होंने इस मामले में अबतक सर्वश्रेष्‍ठ रहे वेस्‍टइंडीज के पावर हिटर क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है. गेल ने अपने करियर के दौरान 553 छक्‍के लगाए थे. रोहित शर्मा ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ चौकों-छक्‍कों की बारिश कर दी. महज 30 गेंदों पर ही उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. वो इतने से संतुष्‍ट नहीं हुए. आगे भी उनकी आतिशी पारी मैच में जारी रही और अपना शतक पूरा किया.

अबतक हुए विश्‍व कप के मैचों में यह देखा गया है कि

अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. अबतक हुए विश्‍व कप के मैचों में यह देखा गया है कि दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच पर खूब रन बन रहे हैं. इस बार भी कुछ वैसा ही हुआ. अफगानिस्‍तान के बैटर्स ने इस मैदान पर खूब चौके-छक्के लगाए. एक वक्‍त पर ऐसा भी लग रहा था कि अफगान टीम भारत को जीत के लिए 300 रन पार का लक्ष्‍य देखी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं.  बॉलर्स ने वापसी की और भारत के इस पड़ोसी देश को 272/8 पर सीमित कर दिया. जसप्रीत बुमराह को चार विकेट मिले. उपकप्‍तान हार्दिक पंड्या ने भी आठ विकेट अपने नाम किए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News