होमराजनीतिNitish Apologized: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में दिए गए...

Nitish Apologized: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में दिए गए बयान पर मांगी माफी, बयान को लेकर पटना से दिल्ली तक मची थी हलचल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगवलार को विधानसभा में दिए गए अपने आपत्तिजनक बयान पर (Nitish Apologized) माफ़ी मांगी है. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा –“हमने जो कहा है उसे लेकर बड़े पैमाने पर हमारे बारे में लिखा जा रहा है. आप जानते हैं कि हमने महिलाओं को पढ़ाने की बात की. हमने महिलाओं के पढ़ाने का सिलसिला शुरू किया था, हम कह रहे थे कि कई जगहों पर कोई शिक्षा नहीं थी तो उन लोगों को शिक्षित करने का काम हमने किया. हमें पता चला कि अगर महिला मैट्रिक पास है तो वैश्विक प्रजनन दर 2% है, बिहार में भी अगर लड़की मैट्रिक पास है तो प्रजनन दर 2 % है.

हमने तो यही कहा

(Nitish Apologized) “देश भर के बारे में रिपोर्ट आया कि अगर लड़की ने मैट्रिक के आगे की पढ़ाई की है तो देश की औसत प्रजनन दर 1.7 फ़ीसदी है, यहीं आंकड़ा बिहार का 1.6 फ़ीसदी है. मुझे ये जान कर बहुत खुशी हुई. हमने लड़कियों की इंटर तक की पढ़ाई के लिए बहुत काम किया है. हमने तो यही कहा, हम तो महिलाओं के उत्थान की बात कर रहे थे. अगर मेरे मुंह से लड़का-लड़की के सोने की बात निकली तो उसके लिए मैं माफ़ी मांगता हूं.”

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के मंगलवार को जनसंख्या नियंत्रण को लेकर विधानसभा में ऐसा बयान दिया, जिसके बाद सिर्फ बिहार में ही नहीं देशभर में इसकी आलोचना होने रही है.

ये भी पढ़ें: Education Loan: एजुकेशन लोन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

बयान की आलोचना करते हुए कहा

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सीएम नीतीश के बयान की आलोचना करते हुए कहा, “इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में, मैं नीतीश कुमार से तत्काल और स्पष्ट माफी की मांग करती हूं.”

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News