होमराजनीतिLok Sabha Election Result : I.N.D.I.A गठबंधन के सरकार बनाने को लकेर...

Lok Sabha Election Result : I.N.D.I.A गठबंधन के सरकार बनाने को लकेर आया राहुल का बयान

लोकसभा चुनाव की मतगणना (Lok Sabha Election Result) के बीच कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी मौजूद थे. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज चुनाव के जो रिजल्ट आए हैं वो जनता का रिजल्ट है. ये जनता की जीत है. ये लड़ाई मोदी बनाम जनता है.


ये भी पढ़ें ….

  1. Lok Sabha Election 2024 : काँग्रेस मुक्त भारत का सपना रह गया अधूरा, एग्जिट पोल में हुआ झोल, 2019 में जीती सीटें भी BJP ने गवाई
  2. Lok Sabha Election Exit Poll Result : यूपी, बिहार और बंगाल में इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन करेगी कमाल, BJP को मिल सकती है मात्र इतनी सीटें

 

ये लोकतंत्र की जीत है: खरगे 

खरगे ने आगे कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव में हम विनम्रता से रिजल्ट स्वीकार करते हैं. यह स्पष्ट हो चुका है कि ये मैंडेट पीएम मोदी के खिलाफ है. ये मोदी जी की नैतिक हार है। हमारे खाते फ्रीज किए गए. सरकारी एजेंसियों ने कदम-कदम पर बाधाएं डाली। ये लोकतंत्र की जीत है.

ये लड़ाई संविधान को बचाने की थी: राहुल गांधी 

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव कांग्रेस और आई.एन.डी.आई. गठबंधन ने सिर्फ एक राजनीतिक दल के लिए नहीं लड़ी. विपक्ष ने सरकार एजेंसियों के खिलाफ भी चुनाव लड़ी. इन संस्थानों को मोदी सरकार ने डराया और धमकाया है. ये चुनाव ईडी, सीबीआई के खिलाफ था. ये लड़ाई संविधान को बचाने की थी.

राहुल गांधी का बयान 

राहुल गांधी ने आगे कहा, “जब इन लोगों ने (मोदी सरकार) ने हमारे बैंक खाते फ्रीज किए. विपक्षी नेताओं को जेल में डाला तो मुझे भरोसा था कि हमारे देश की जनता संविधान बचाने के लिए वोट करेगी. हमने आई.एन.डी.आई. गठबंधन की इज्जत की. देश को हमने नया विजन दे दिया है.

सरकार गठन को लेकर क्या बोले राहुल गांधी? 

संवाददाता सम्मेलन ने जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आई.एन.डी.आई. गठबंधन सरकार बनाने के लिए क्या सोच रही है? इसपर राहुल गांधी ने कहा,”हम अपने आई.एन.डी.आई. गठबंधन के नेताओं से बातचीत करने के बाद इस मुद्दे पर फैसला लेंगे.”

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन (Lok Sabha Election Result) पर राहुल गांधी ने कहा कि ये मेरी बहन की मेहनत की जीत है, जो इस प्रेस कॉन्फेंस में हमारे पीछे छुपी हुई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News