होमराजनीतिMonsoon Session : मानसून सत्र शुरू होते ही विपक्ष का जोरदार हंगामा,...

Monsoon Session : मानसून सत्र शुरू होते ही विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन में महिला विधायक को CM ने लगाई फटकार

बिहार विधानसभा में मानसून सत्र (Monsoon Session) का आज तीसरा दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के नेता पर भड़क गए. उन्होंने मसौढ़ी से राजद विधायक रेखा देवी को फटकार लगाते हुए कहा कि महिला हो, समझती नहीं हो, इन लोगों ने महिलाओं को कभी आगे बढ़ने नहीं दिया.

विपक्ष के विधायक सदन में आरक्षण के समर्थन में तख्तियां लहरा रहे हैं. सदन में आज भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद नेता तेज प्रताप यादव नहीं आए हैं. विपक्ष की मांग है कि 75 प्रतिशत आरक्षण को 9वीं अनुसूचित में शामिल किया जाए. वहीं, विपक्ष के विरोध पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हमलोग केंद्र को अनुशंसा कर चुके हैं. मामला कोर्ट में है.


ये भी पढे..

मानसून सत्र (Monsoon Session) के तीसरे दिन बुधवार को सरकार सदन में एंटी पेपर बिल पेश करेगी. इस बिल को मानसून सत्र के दूसरे दिन ही पेश होना था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण सरकार इसे पेश नहीं कर पाई.

मंत्री विजय बोले- विपक्ष सिर्फ हंगामा कर रहा

विजय चौधरी ने कहा कि आप इनकी बात सुनने को तैयार हैं. सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है. ये सब सिर्फ हंगामा कर रहे हैं.

विपक्ष पर बरसे स्पीकर नंद किशोर यादव

स्पीकर नंद किशोर ने विपक्ष से पूछा कि क्या चाहते हैं, नहीं चलाएं सदन. आप केवल अखबारों में माइलेज लेना चाहते हैं. सदन की कार्यवाही 2 बजे दिन तक के लिए स्थगित हो गई है. हंगामें के बीच 27 मिनट तक कार्यवाही चली.

विपक्ष के हंगामे पर भड़के सीएम नीतीश

विपक्ष के हंगामे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए. उन्होंने विपक्ष से चूपचाप बैठ जाइए. इस दौरान वे राजद की महिला विधायक भी फटकारते हुए नजर आए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News