होमशिक्षाBihar Board ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट, बिहार टॉपर बना किसान...

Bihar Board ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट, बिहार टॉपर बना किसान पुत्र हिमाशु राज

Bihar Board ने दसवी का रिजल्ट जारी कर दिया है. पुरे बिहार में हिमांशु राज (रोल नंबर-2000479) ने 481 अंक (96.20%) प्राप्त करके राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.
तेनुअज के विद्यार्थी
वह रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल तेनुअज के विद्यार्थी हैं. बताते चले की  Bihar Board कि परीक्षा में रोहतास के लाल हिमांशु राज मौर्य ने पुरे बिहार में प्रथम स्थान लाकर टाॅप किया है इसे लेकर उनके संगे संबंधियों ने उन्हें हार्दिक बधाई एवं मंगलकामना के साथ साथ उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की है.
बिहार टॉपर हिमाशु राज मौर्य अपने माता पिता के साथ

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले ये रोहतास जिला के नटवार कलां गांव के रहने वाले हैं और उच्च विद्यालय, तेनुअज दिनारा के छात्र हैं. इनके पिता की माली हालत ठीक नहीं रहने के कारण खेती-बाड़ी के आलावा प्राइवेट ट्यूशन भी पढ़ाते है जिससे इनके परिवार का भरण-पोषण होता है.

सब्जियां उगाने में मेहनत करते थे

ये पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिताजी के साथ सब्जियां उगाने में मेहनत करते थे. आज अथक परिश्रम के वजह से पुरे बिहार में अपने परिवार के साथ-साथ पुरे विहार के मान-सम्मान को बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें: अमित शाह पर टिप्पणी करते ही मुकेश सहनी की Y प्लस सिक्योरिटी हटी

वही समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार 480 अंकों के साथ राज्य में दूसरे स्थान पर हैं.वह एस.के हाई स्कूल जितवारपुर के छात्र हैं. तीसरे स्थान पर भोजपुर के श्री हरकेन कुमार जैन ज्ञान स्थली आरा के छात्रा शुभम कुमार हैं. उन्हें 478 अंक मिले हैं बिहार बोर्ड में इस बार 14 लाख 94 हजार 71 विद्यार्थी सम्मलित हुए थे.

इनमें से 7 लाख 29 हजार 213 छात्राएं थीं इस बार कुल 80.59% विद्यार्थी पास हुए हैं. इनमें से 4,03,392 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में, 524217 सेकेंड डिवीजन से और 2,75,402 थर्ड डिवीजन से पास हुए हैं. कुल 12 लाख 2 हजार, 30 विद्यार्थी पास हुए हैI

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News