होमपटनाPublic court: शुरू हुआ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार, लोगों की परेशानियों...

Public court: शुरू हुआ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार, लोगों की परेशानियों का कर रहे समाधान

Public court: आज से एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में जनता दरबार का कार्यक्रम शुरू किया है. बता दें कि इस समय जनता दरबार का कार्यक्रम चालू है. CM नीतीश कुमार लोगों की परेशानियों को सुनकर उनका समाधान कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार

मिली जानकारी के अनुसार, आज मुख्यमंत्री शिक्षा, स्वास्थ्य, साइंस टेक्नोलॉजी, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग, श्रम संसाधन विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े मामलों के साथ-साथ पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण की भी शिकायत सुन रहे हैं.

आपको बता दे की

Public court:  आपको बता दे की पटना में लगे जनता दरबार में आने के लिए आवेदक को पहले से ही आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा. इसके साथ ही रजिस्‍ट्रेशन के बाद समय मिलने पर ही जनता दरबार में आना हैं. आज सुबह 10 बजे से सीएम नीतीश कुमार लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं और यह कार्यक्रम अगले 4-5 घंटे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें: नई पीढ़ी के युवाओं में से निर्मल सिंह भंगू का नाम शायद बहुत युवाओं ने नहीं सुना होगा. दिल्ली एनसीआर में कुछ समय पहले ही इस व्यक्ति ने लोगों से 60,000 करोड रुपए जुटा लिए थे. एक रियल स्टेट कंपनी के नाम पर बटोरे गए यह पैसे रियल एस्टेट कंपनी बनाकर जमीन खरीदने के लिए एडवांस के रूप में दिखाता था. निर्मल सिंह भंगू काफी समय तक अपने इस फर्जी वाले को चलाता रहा और देश भर के करीब 6 करोड लोगों से 50,000 करोड रुपए जुटा लिए.

निवेश के नाम पर रकम देने वाले लोग इसे एफडी की तरह देख रहे थे. उन्हें लग रहा था कि वह पैसा एक स्कीम में जमा कर रहे हैं और उस पैसे से खरीदी गई जमीन की कीमत बढ़ने या उसे कॉलोनी के रूप में बनाकर बेचने के बाद वह अपना मुनाफा काट सकते हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News