होमपटनाCNG Bus: डीजल की जगह CNG बसों का नगर निगम क्षेत्र में...

CNG Bus: डीजल की जगह CNG बसों का नगर निगम क्षेत्र में होगा परिचालन, नए CNG मिनी बसों की खरीद के लिए सरकार देगी अनुदान

CNG Bus: पटना नगर निगम क्षेत्र में परिचालित निजी मिनी डीजल बसों की जगह CNG बसों का परिचालन किया जाएगा. परिवहन विभाग ने इसके लिए डीजल चालित मिनी बसों को नए CNG मिनी बसों में प्रतिस्थापन की योजना बनायी है.

जिसके तहत निगम क्षेत्र में अधिकतम 7.50 लाख रुपए का डीजल चालित निजी मिनी बसों की जगह नए CNG मिनी बसों की खरीद के लिए अनुदान दिया जाएगा.

पटना के शहरी क्षेत्र में डीजल की जगह CNG बसों के परिचालन से प्रदूषण में कमी आयेगी ऐसा परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी ने बताया. लाभुकों का चयन कर अनुदान भुगतान की कार्रवाई के लिए इस बार पटना डीएम को पत्र भेजा गया है.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए 28 अक्टूबर तक इच्छुक आवेदक पटना जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन कर सकेंगे.

CNG Bus: आवेदकों के लिए ई-मेल की भी व्यवस्था प्रदान की गई है. 50 लाभुकों का चयन प्रथम चरण में किया जाएगा. अंतिम चयन सूची का प्रकाशन 5 नवंबर को होगा.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को जान का खतरा है. सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस को जानकारी मिली है कि शाहरुख को उनकी फिल्म पठान और जवान की सफलता से असंतुष्ट कुछ लोगों से जान से मारने की धमकी मिली है.

इसे देखते हुए मुंबई पुलिस में शाहरुख को Y+ सिक्योरिटी दी है. इस Y+ सिक्योरिटी के अंतर्गत 6 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 पुलिसकर्मी वेपन्स के साथ 24 घंटे शाहरुख खान के साथ रहेंगे. अब तक शाहरुख खान की सुरक्षा में मुंबई पुलिस के दो कांस्टेबल हर पल उनके साथ मौजूद रहते थे.

एडवांस्ड वेपन्स से लैस होंगे सुरक्षाकर्मी

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सभी पुलिस ज्यूरिक्शन को नोटिफिकेशन जारी करते हुए सभी यूनिट कमांडरों से अनुरोध किया है कि शाहरुख खान को तत्काल प्रभाव से उनकी यात्रा/ इंगेजमेंट के दौरान Y+ सिक्योरिटी दी जाए. ये सुरक्षाकर्मी MP-5 मशीन गन, AK-47 असॉल्ट राइफल और ग्लॉक पिस्तौल से लैस होंगे. पुलिस ने बताया कि खान के बंगले पर भी हर समय चार सशस्त्र पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News