होमदेश / विदेशRussia War: जेलेंस्की के बाद मोदी ने पुतिन से भी की बात,...

Russia War: जेलेंस्की के बाद मोदी ने पुतिन से भी की बात, क्या कहा?

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन पर रूस (Russia War) के हमले के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से दूसरी बार बातचीत की. सोमवार को दोनों के बीच फोन पर 50 मिनट तक बातचीत हुई.

अहम ये है कि मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदोमीर जेलेंस्की से बात करने के बाद पुतिन से बातचीत की. समाचार एजेंसी एएनआई ने भारत सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा है कि पीएम मोदी और पुतिन ने यूक्रेन में इस वक्त उभरते हालातों पर चर्चा की.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने भी फ़ोन पर हुई इस बातचीत की पुष्टि की है. पुतिन ने मोदी को यूक्रेन और रूस की टीमों के बीच चल रही बातचीत की स्थिति के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: CNG Cars Under 10lakh: 10 लाख के अंदर CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहाँ देखिए टॉप तीन कारें

ज़ेलेंस्की से भी की थी मोदी ने बात

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की से फोन पर बात कर सूमी में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने में सहयोग मांगा है. दोनों नेताओं के बीच करीब 35 मिनट तक बातचीत चली.

समाचार एजेंसी एएनआई ने भारत सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों नेताओं ने यूक्रेन में बदलती स्थितियों को लेकर चर्चा की. ज़ेलेंस्की से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच लगातार जारी वार्ता की भी सराहना की.

भारतीयों को युद्धक्षेत्र (Russia War) से सुरक्षित निकालने में मिली मदद को लेकर पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को शुक्रिया भी कहा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने ज़ेलेंस्की से सूमी में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने में सहयोग मांगा है. भारत अभी तक 16 हज़ार से ज़्यादा भारतीयों को वापस ला चुका है. लेकिन सूमी में अभी भी 700 छात्र फंसे हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News