होममनोरंजनKhesari Lal yadav: लिट्‌टी चोखा बेचकर गुजारा किया, आर्केस्ट्रा में डांस की,...

Khesari Lal yadav: लिट्‌टी चोखा बेचकर गुजारा किया, आर्केस्ट्रा में डांस की, जानें उनका असली नाम क्या हैं?

भोजपुरी मेगास्टार Khesari Lal yadav ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले लंबा स्ट्रगल किया है. उन्होंने लिट्‌टी-चोखा तक बचा है. उन्हें पहली सफलता एक भोजपुरी गानों के एल्बम से मिली थी.

इसे बाद साल 2012 में उनकी पहली फिल्म आई ‘साजन चले ससुराल’. इस फिल्म ने उन्हें बड़ी कामयाबी दिलाई. वह रातो रात भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार बन गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खेसारी लाल यादव इस वक्त 15 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम किसान योजना की अगली किस्त के लिए इस तारीख से पहले करवा लें ई-केवाईसी!

वह एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं. जबकि एक गाने के लिए 2 से तीन लाख रुपये तक लेते हैं. आइए जानते हैं कि भोजपुरी के स्टार खेसारी लाल यादव ने कितनी पढ़ाई लिखाई की है और वह कितने पढ़े-लिखे हैं-

Khesari Lal yadav का 15 मार्च 1986 को सिवान जिले के एक निम्न मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से शोहरत कमाई है. उनके पिता का नाम मंगरूलाल यादव है. खेसारी लाल यादव की शादी फिल्मी करियर शुरू होने से बहुत पहले हो गई थी. उनकी पत्नी का नाम चंदा देवी है. उनके दो बेटे युगराज यादव और ऋषभ यादव हैं. जबकि बेटी का नाम कृति यादव है. आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं कि खेसारी लाल यादव का असल नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है.

खेसारी लाल यादव ने कम उम्र में ही परिवार की मदद के लिए काम करना शुरू कर दिया था. इसके चलते वह सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ सके. इसके बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी. उन्होंने लंबे स्ट्रगल के बाद भोजपुरी सिनेमा में अपने सिंगिंग टैलेंट और एक्टिंग से एक मुकाम हासिल किया. उन्होंने दूध भी बेचा. एक समय आर्केस्ट्रा में भी डांस करना पड़ा.

खेसारी लाल यादव के जलवे भोजपुरी ही नहीं बॉलीवुड सिनेमा तक हैं

उन्होंने 2014 में पहला बॉलीवुड गाना कोयलांचल फिल्म में AK-47 गाया था. इसके बाद 2016 में ग्लोबल बाबा नाम की फिल्म दूसरा गाना “होली में उड़े गुलाल” गाया था. इसके अलावा 2021 में उन्होंने एक और बॉलीवुड सिंगल “तेरे मेरे दरमियान” गाया था.

पहली फिल्म में मिले थे सिर्फ 11 हजार रुपये

खेसारी लाल यादव आज एक फिल्म के लिए भले ही लाखों रुपये चार्ज करते हों पर पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ में उन्हें सिर्फ 11 हजार रुपये मिले थे. आज के वक्त खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिनेमा में सबसे अधिक डिमांड वाले एक्टर हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News