होमपटनाBiography of Hedgewar:स्कूलों के सिलेबस से हटेगी हेडगेवार की जीवनी भाजपा-RSS को...

Biography of Hedgewar:स्कूलों के सिलेबस से हटेगी हेडगेवार की जीवनी भाजपा-RSS को दी गई जमीनों की भी जांच करेगी ये सरकार

Biography of Hedgewar: कर्नाटक में स्कूलों के सिलेबस से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के संस्थापक डॉक्टर केशव बलिराम हेडगेवार से जुड़े चैप्टर जल्द जटाए जाएंगे. राज्य की कांग्रेस सरकार ने इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि सिलेबस के अलावा RSS और भाजपा से जुड़े संगठनों को दिए गए जमीनों की भी हम जांच करवाएंगे.

राव ने शुक्रवार को कहा कि हमारे पास ऐसे लोगों की कहानियां होनी चाहिए जिन्होंने वास्तव में राष्ट्र के निर्माण में योगदान दिया है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा- भाजपा ने अपने वैचारिक मुद्दों को स्कूलों के सिलेबस में डालने की कोशिश की है, जो सही नहीं है. इसलिए हमारी सरकार इसमें सुधार करेगी.

ये भी पढ़ें: Railway Knowledge: 1 लीटर तेल में कितना चलती है ट्रेन? जानिए पैसेंजर और एक्‍सप्रेस गाड़ी में से किसकी माइलेज है ज्‍यादा?

Biography of Hedgewar: इधर, कांग्रेस के मंत्रियों के बयान पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि स्कूली सिलेबस से हेडगेवार का चैप्टर हटाना राज्य के युवाओं के साथ अन्याय होगा. वहीं महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल शिवसेना उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है, वह कुछ भी कर सकती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News