होमपटनाGujarat Storm: बिपरजॉय तूफान से 940 गांवों की बिजली गुल 23 जानवर...

Gujarat Storm: बिपरजॉय तूफान से 940 गांवों की बिजली गुल 23 जानवर मरे: 524 से अधिक पेड़ उखड़े

गुजरात, बिपरजॉय तूफान (Gujarat Storm ) के जखौ तट से टकराने के बाद गुजरात में भारी नुकसान हुआ. इसका असर कच्छ-सौराष्ट्र 8 जिलों में रहा. यह अपने पीछे भारी तबाही छोड़ हो गया. जगह-जगह पेड़ और खंभे गिर गए. तूफान के कारण भावनगर में 2 लोगों की मौत हुई. 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

सैकड़ों पेड़ गिर गए

गुजरात (Gujarat Storm ) में तेज हवाओं के चलते सैकड़ों पेड़ गिर गए. मोबाइल टॉवर क्षतिग्रस्त हुए, बिजली के खंभे उखड़ गए. बिजली कटौती के कारण कई इलाकों में अंधेरा छा गया. अधिकारी के मुताबिक, मोरबी के मलिया तालुका में दो बिजली स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. तटीय और रेगिस्तानी इलाकों में 300 से ज्यादा बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए.

ये भी पढ़ें: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में दिए गए बयान पर मांगी माफी, बयान को लेकर पटना से दिल्ली तक मची थी हलचल

23 जानवरों की मौत

तूफान के चलते 23 जानवरों की मौत हो गई और गुजरात में विभिन्न स्थानों पर तेज हवाओं के साथ 524 से अधिक पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे लगभग 940 गांवों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई.

इस बीच, गुजरात के रिलीफ कमिश्नर आलोक पांडे ने कहा कि भारी बारिश के साथ पूरे गुजरात में रुक-रुक कर बारिश होने की आशंका है. जिससे अचानक बाढ़ आने की संभावना जताई जा रही है.

94 हजार से ज्यादा लोगों को तटीय इलाकों से रेस्क्यू किया गया था. कोस्ट गार्ड ने 15 जहाज और 7 एयरक्राफ्ट तैयार रखे थे. NDRF की 27 टीमें भी तैनात थीं. पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की और स्थिति की जानकारी ली थी. इसके बाद पटेल स्टेट कंट्रोल रूम भी पहुंचे थे.पलपल की अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News