होममौसमWeather News: पूरे बिहार में भारी बारिश और बिजली का अलर्ट: फटाफट...

Weather News: पूरे बिहार में भारी बारिश और बिजली का अलर्ट: फटाफट जानिए अपने जिले का हाल

द भारत: Weather News: बिहार में अगले 3 दिनों तक कई जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट है. मौसम विभाग लगातार बिहार के कई जिलों में भारी का अलर्ट जारी कर रहा है, लेकिन प्रदेश में अब तक 186.5 MM बारिश हुई है. जो कि 76.7 MM कम है. प्रदेश में अब तक 263.2 MM बारिश होनी थी.

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही 11 जुलाई को किशनगंज, अररिया और पूर्णिया में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं 12 जुलाई को सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज और मधेपुरा में भारी बारिश की चेतावनी है. इसी दिन पूर्णिया, कटिहार और सहरसा में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी है.


ये भी पढ़े: Bihar Weather Update: सूबे के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल


23 जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि

Weather News: रविवार को 23 जिलों की अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. पटना सहित कई शहरों में लोगों को उमस भरी गर्मी ने एक बार फिर से परेशान कर दिया. गया, भागलपुर नवादा, शेखपुरा समेत कई शहरों के अधिकतम तापमान में सामान्य से एक से 2 डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है.

इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, अररिया और सीतामढ़ी शामिल हैं. मौसम विभाग ने सोमवार को राज्य के अधिकतर जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन के साथ आंशिक बारिश की चेतावनी जारी की है.

बक्सर रहा सबसे गर्म

प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान बक्सर जिला सबसे गर्म रहा, जहां का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पटना 37.1 डिग्री, नवादा और भागलपुर 36.5 डिग्री, शेखपुरा और औरंगाबाद 36.4 डिग्री, भोजपुर 37.6 डिग्री, वैशाली 37.8 डिग्री, बेगूसराय का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News