होमदेश / विदेशSeema Haider Case: सीमा से लगातार दूसरे दिन यूपी ATS की पूछताछ,...

Seema Haider Case: सीमा से लगातार दूसरे दिन यूपी ATS की पूछताछ, सबसे बड़ा सवाल लड़की ने बॉर्डर कैसे क्रॉस किया

द भारत: Seema Haider Case. पाकिस्तान की सीमा हैदर जासूस है या प्रेमिका? 15 दिन बाद भी इस सवाल का जवाब नहीं मिल पा रहा है. सोमवार को यूपी एटीएस ने उससे 8 घंटे तक पूछताछ की. उसके चाचा और भाई के पाकिस्तानी आर्मी में होने पर सवाल किए.

देर रात सीमा को वापस घर छोड़ दिया गया था. सीमा, सचिन और उसके पिता को मंगलवार सुबह फिर ATS पूछताछ के लिए ले गई. मुंबई पुलिस को सीमा को पाकिस्तान भेजने और 26/11 जैसे हमले की धमकी मिलने के बाद इनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सीमा की एंट्री पर SSB से IB ने मांगी रिपोर्ट

Seema Haider Case: सीमा अपने 4 बच्चों के साथ भारत में कैसे एंट्री हुई? इसे लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सीमा सुरक्षा बल (SSB) से रिपोर्ट मांग ली है. सीमा बिहार के सीतामढ़ी बॉर्डर को क्रॉस करके नेपाल से भारत आई थी. इस बॉर्डर की सुरक्षा में SSB तैनात है. IB ने पूछा है कि जब सीमा और उसके 4 बच्चों के पास टूरिस्ट वीजा नेपाल का था तो वो बॉर्डर क्रॉस करके भारत में कैसे घुस गईं? कहां गड़बड़ी हुई है? यह चूक है या कोई साजिश?

IB की एक टीम इस पूरे केस की छानबीन करने के लिए नेपाल भी जा रही है. यह टीम सीमा और सचिन के अब तक के दिए गए बयानों को एक-एक करके वेरिफाई करेगी. IB को शक है कि सीमा को 4 बच्चों सहित नेपाल बॉर्डर पार कराने वाली कहानी में पर्दे के पीछे कोई और भी व्यक्ति है. वह व्यक्ति प्रभावशाली है, जिसने सीमा की भारत में एंट्री करवाई.

ये भी पढ़े: Seema Haider Case: मोहब्बत है या साजिश? खुफिया एजेंसियों को मिला ऐसा सुराग जिससे गहराया पाकिस्तानी एजेंट होने का शक

जेल या डिपोर्टेशन? जांच के बाद होगा तय

Seema Haider Case: सीमा हैदर जेल जाएगी या उसका वापस डिपोर्टेशन यानी पाकिस्तान भेजा जाएगा. यह जांच के बाद तय होगा. लव एंगल, पबजी के चलते इस मामले को हल्के में ले रहीं जांच एजेंसियां अचानक से एक्टिव हो गई हैं. जांच के दौरान अगर कहीं से भी जासूसी एंगल आता है तो फिर सीमा को जेल भेजा जाना तय है. सीमा के साथ उसको शरण देने में सचिन भी जेल जा सकता है.

ये भी पढ़े: Seema Haider News: यूपी ATS की हिरासत में सीमा हैदर: इंटेलिजेंस ब्यूरो को इनपुट में क्या मिला?

Seema Haider Case: पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक से दो दिन में ही मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स नोएडा पुलिस के लेटर के बाद पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क कर सकती है. इसके बाद सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजा जा सकता है. अगर वह जासूस निकलती है तो सिर्फ उसके चार बच्चों को पाकिस्तान भेजा जाएगा. जबकि सीमा और सचिन दोनों को जेल भेजा जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News